लात घूसे चले, बेहोश हुए, खून निकला, MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में 1 वोट के लिए बवाल

दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई। एक वोट के लिए पार्षदों के बीच हाथापाई हुई, लात घूसे चले। सदन के वेल में घुसकर एक-दूसरे को बॉटल से भी मारा। आप के एक पार्षद बेहोश हो गए।

मुख्य बातें
  • MCD सदन में स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के दौरान जमकर मारपीट
  • स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में दोबारा काउंटिंग नहीं होने से बवाल
  • मेयर शैली ओबेरॉय के फैसले पर सदन में जोरदार हंगामा
नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम पार्षदों की बैठक में शुक्रवार को भी जमकर हंगामा हुआ। छह प्रमुख नगरपालिका समितियों के सदस्यों का चुनाव करने के लिए दिल्ली नगर निगम (MCD) की नए महापौर शैली ओबेरॉय द्वारा एक वोट को अवैध घोषित किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी पार्षदों के बीच मारपीट हुई, लात-घूंसों से हमले किये गए। आरोप है कि मेयर द्वारा 1 वोट अवैध घोषित किये जाने के बाद बीजेपी सदस्यों ने काउंटिंग बाधित की। इसके बाद मेयर शेली ओबेरॉय ने जोर देकर कहा कि रिजल्ट को अमान्य वोट के बिना घोषित किया जाना चाहिए।

जमकर हुई मारपीट, महिला पार्षदों ने एक-दूसरे के बाल खींचे

एमसीडी सदन में स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के दौरान जमकर मारपीट हुई। पार्षद धक्का-मुक्की के साथ एक दूसरे को थप्पड़ मारते दिखे। महिला पार्षदों के बीच भी बुरी तरह मारपीट हुई। महिला पार्षद एक-दूसरे के बाल खींचकर मारती दिखी। दिल्ली सिविक सेंटर में हंगामा शुरू होते ही AAP और बीजेपी के पार्षदों ने आपस में धक्का-मुक्की शुरू कर दी। परिणामस्वरूप चारों ओर से एक-दूसरे पर हमलों की बरसात होने लगी। सिविक सेंटर में पूरी तरह अराजकता तब्दील हो गया क्योंकि बीजेपी और आप सदस्य एक-दूसरे को घूंसे, लात और थप्पड़ मार रहे थे। महिला पार्षदों को भी सदन में धक्का-मुक्की करते देखा जा सकता है। मारपीट में कुछ पार्षदों के कपड़े भी फट गए।

आप पार्षद अशोक कुमार मानू बेहोश होकर गिरे

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच झड़प शुरू होने के बाद आप पार्षद अशोक कुमार मानू बेहोश होकर गिर पड़े। हंगामे से पहले बीजेपी और आप के सदस्यों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की और एमसीडी हाउस में मेजों पर कूद पड़े। बीजेपी पार्षद इस बात पर अड़े थे कि वे दोबारा मतगणना नहीं होने देंगे।

रिकाउंटिंग रोकने से हुआ हंगामा

हंगामा तब शुरू हुआ जब मेयर शैली ओबेरॉय ने MCD की स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए वोटों की दोबारा गिनती रोक दी। बीजेपी पार्षदों ने सदन की पवित्रता की अवहेलना करते हुए कथित तौर पर माइक तोड़ना शुरू कर दिया। मतपत्र फाड़ दिए और नारेबाजी के बीच मतदान केंद्रों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मेयर शैली ओबेरॉय के मुताबिक एक पार्टी पुनर्मतगणना के लिए तैयार थी, जबकि दूसरी नहीं थी। इसलिए मैंने दोबारा मतगणना प्रक्रिया रोक दी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited