Delhi House Collapsed: करोल बाग में ढहा मकान, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

Delhi House Collapsed: दिल्ली में करोल बाग इलाके के एक पुराना तीन मंजिला मकान गिर गया। अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

house collapsed in Karol Bagh

करोल बाग इलाके में मकान गिरा

Karol Bagh House Collapsed: दिल्ली में करोल बाग के बापा नगर इलाके में अंबेडकर गली हिल मार्केट में एक पुराना तीन मंजिला मकान गिर गया। मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस बल, जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य जुटी हैं। दिल्ली फायर विभाग की कई गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस का कहना है कि आशंका है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के करोल बाग स्थित बापा नगर में इमारत गिरने की यह घटना बुधवार सुबह नौ बजे की है।

8 लोगों को किया गया रेस्क्यू

यह तीन मंजिला मकान करीब 25 वर्ग गज क्षेत्र में फैला है। यह मकान बहुत पुराना था। फिलहाल, टीम ने अब तक आठ लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। आशंका है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने करोल बाग इलाके में मकान गिरने की घटना को दुखद हादसा बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने जिलाधिकारी को आदेश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों की हर संभव मदद करें। कोई घायल है तो उसका इलाज कराएं और हादसे के कारणों का पता लगाएं। इस हादसे को लेकर उन्होंने एमसीडी मेयर शैली ओबेरॉय से भी बात की है।
आतिशी का कहना है कि इस साल बहुत बारिश हुई है। सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि निर्माण से जुड़े किसी भी हादसे की कोई भी आशंका हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को बताएं, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी। गौरतलब है कि बीते दिनों हुई भारी बारिश के चलते दिल्ली के अलग अलग इलाकों में कई घटनाएं सामने आई हैं। जिनमें कई छात्रों की भी जान जा चुकी है।
(इनपुट - IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited