दिल्ली में नहर में डूबी कार से मिला कंकाल, 4 साल पुरानी इस घटना से है कनेक्शन, DNA जांच से होगा खुलासा

दिल्ली में मुनक नहर से पानी होने पर एक क्षतिग्रस्त कार से मानव कंकाल मिला। पुलिस को संदेह है कि यह शव 2020 में गायब हुए बुद्ध विहार निवासी विनोद नाम के व्यक्ति का है। हालांकि डीएनए जांच के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी।

Police & Crime

दिल्ली पुलिस को नहर में कार से मिला कंकाल (सांकेतिक फोटो)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • मुनक नहर में कार से मिला कंकाल
  • कंकाल का पोस्टमार्टम के बाद हुआ अंतिम संस्कार
  • डीएनए जांच के लिए नमूना सुरक्षित
Delhi News: दिल्ली पुलिस को मुनक नहर से मानव कंकाल बरामद हुआ है। शुक्रवार को मुनक नहर से पानी कम होने के बाद एक क्षतिग्रस्त कार मिली। जिसमें एक मानव कंकाल भी मिला। यह क्षतिग्रस्त कार खेड़ा गांव के पास से मिली। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम और डीएनए जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह किसका कंकाल है और व्यक्ति की मौत कैस हुई।

समयपुर बादली इलाके में मिला कंकाल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब हरियाणा से दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाली मुनक नहर की एक उप-शाखा में दरार आने से जल स्तर कम हो गया। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को क्षतिग्रस्त कार दिखाई दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार समयपुर बादली इलाके के अंतर्गत आने वाली नहर के एक हिस्से से बरामद की गई। ऐसा संदेह है कि बरामद हुआ कंकाल सितंबर 2020 से विजय विहार के बुद्ध विहार इलाके से लापता विनोद नामक व्यक्ति का है।

विनोद के नाम पर कार पंजीकृत

विनोद ट्रैक्सी ड्राइवर था और जिस कार से मानव कंकामल बरामद हुआ है, वह भी उसके नाम पर पंजीकृत थी। पुलिस ने कार नंबर के जरिए मालिक के परिजनों से संपर्क किया। परिजनों के अनुसार करीब 4 साल पहले बुध विहार निवासी विनोद कार समेत गायब हो गए थे। जिसके बाद विजय विहार थाने में उन्होंने विनोद की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस के अनुसार अभी यह कह पाना मुश्किल है कि यह कंकाल विनोद का ही है। लेकिन कार में बरामद हुए कंकाल और मृतक के कपड़े और पास ही पर्स मिलने से उसके विनोद होने की पुष्टि हो रही है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद कंकाल परिजनों को सौंप दिया है और उन्होंने अंतिम संस्कार कर दिया है। पुलिस ने कहा कि डीएनए जांच के लिए शव से एक नमूना सुरक्षित रखा गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited