स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के इन रास्तों पर एंट्री बैन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory on Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत कई रास्तों पर प्रतिबंद लगाया गया है। आज लाल किला क्षेत्र के आसपास आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Delhi Traffic

दिल्ली के कई रास्ते आज बंद

Delhi Traffic Advisory on Independence Day: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के चाक चौबंद इतंजाम किए गए हैं। आज कई रास्तों पर ट्रैफिक के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं। साथ ही कुछ रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत आज मुख्य समारोह में आमंत्रित लोगों की सुविधा और सुरक्षा कारणों से लाल किले के आसपास के क्षेत्र में आवाजाही पर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। पुलिस ने एक अगस्त को शहर में पैराग्लाइडर, यूएवी, हॉट एयर बैलून और छोटे आकार के विमान जैसे हवाई उपकरणों को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। ट्रैफिक एडवाइजरी में इसे फिर से दोहराया गया जो 15 अगस्त गुरुवार तक लागू रहेगा।

इन रास्तों पर नो एंट्री

स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और सुभाष मार्ग से जुड़ने वाली सड़कें, रिंग रोड पर राजघाट से आईएसबीटी तक और आउटर रिंग रोड पर आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक का रास्ता यातायात के लिए बंद रहेगा। इसके अलावा पुराना लोहे का पुल और गीता कॉलोनी फ्लाइओवर पर शांति वन की ओर जाने वाला रास्ता भी आज बंद रहेगा।

बिना लेबल वाली गाड़ियां इन रास्तों से बचें

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन वाहनों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के पार्किंग लेबल नहीं होंगे, वे सी-हेक्सागन, इंडिया गेट, कोपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग और जेएल नेहरू मार्ग पर जाने से बचें। बिना लेबल वाली गाड़ियां रिंग रोड पर निजामुद्दीन खत्ता और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच के रास्ते तथा आउटर रिंग रोड पर निजामुद्दीन खत्ता से सलीमगढ़ बाईपास के रास्ते आईएसबीटी कश्मीरी गेट जाने वाले रास्ते पर जाने से बचें।

अंतरराज्यीय बसों को एंट्री नहीं

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन खत्ता और वजीराबाद ब्रिज के बीच मालवाहक वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार सुबह 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों को जाने की अनुमति नहीं होगी।

इन चीजों को लाने पर बैन

सुरक्षा के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वाले लोगों को भी कई चीजों के लाने पर बैन लगाया गया है। एडवाइजरी में कहा गया है कि आम जनता को कैमरा, दूरबीन, कार रिमोट नियंत्रित चाबियां, छाता, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, सिगरेट लाइटर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें, लंच बॉक्स आदि न लाने की सलाह दी जाती है। इसमें जनता से यह भी कहा गया है कि वे किसी भी संदिग्ध वस्तु को न छुएं। ऐसी किसी भी वस्तु की उपस्थिति के बारे में तुरंत निकटतम पुलिसकर्मी को सूचित करें।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited