Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस के विरोध में जारी AIIMS और RML के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

कोलकाता बलात्कार मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद AIIMS और RML के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी है, गौर हो कि कोलकाता के अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद एम्स दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर 11 दिनों से हड़ताल पर थे।

delhi doctors strike

डॉक्टर हड़ताल खत्म

मुख्य बातें
  • AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल
  • RML के रेजिडेंट डॉक्टरों की भी हड़ताल खत्म
  • कोलकाता में डॉक्टर की रेप और हत्या को लेकर जारी था विरोध
कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले (Kolkata Doctor Rape & Murder Case) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुरक्षा और दंडात्मक कार्रवाई न करने का आश्वासन दिए जाने के बाद एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 11 दिन की हड़ताल समाप्त कर दी है। इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वापस आने पर कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी।
एम्स में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट से आश्वासन मिलने के बाद 11 दिन की हड़ताल वापस ले ली है। एसोसिएशन ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार और हत्या मामले का संज्ञान लेने और "देश भर में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा और संरक्षा के व्यापक मुद्दे" को संबोधित करने के लिए शीर्ष अदालत की सराहना की।
न्याय के लिए डॉक्टरों के विरोध में उनका समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए एसोसिएशन ने कहा, "हम अदालत के निर्देश की सराहना करते हैं कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए।"

RML Hospital के डॉक्टरों ने भी ली हड़ताल वापस

वहीं आरएमएल अस्पताल (RML Hospital Doctors Strike) में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी हड़ताल वापस ले ली है। एक बयान में एसोसिएशन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनकी चिंताओं को दूर कर दिया है, "हम हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा करते हैं।" "हमने अपने सभी काम फिर से शुरू करने का फैसला किया है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हाल ही में हुई दुर्घटना ने हमारे देश में रेजिडेंट डॉक्टरों की दयनीय स्थिति को उजागर किया है। हमने रेजिडेंट डॉक्टरों से 23 अगस्त को सुबह 8 बजे से काम फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है।"

आश्वासन दिया कि उनके वापस आने पर कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी

इससे पहले आज, सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वापस आने पर कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited