Delhi Food Factory Fire: नरेला में फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन लोगों की मौत और 6 घायल

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में आज सुबह भीषण आग लग गई। हादसे के वक्त फैक्ट्री में लोग फंसे हुए थे। जिन्हें पुलिस और दमकल की टीम ने बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया।

Delhi Food Factory Fire

नरेला की फूड फैक्ट्री में लगी आग (फोटो साभार - ANI)

Delhi Food Factory Fire: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में एक फूड फैक्ट्री में आज तड़के सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। हादसे के दौरान कुछ लोग फैक्ट्री के अंदर मौजूद थे। जिन्हें बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया। जिनमें से 3 लोगों की मौत हो गई और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे को लेकर उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है, साथ ही घटना की जांच भी की जा रही है।

पुलिस ने अंदर फंसे लोगों को निकाला

यह घटना नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री नंबर एच-1249 में श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री की है। शनिवार तड़के सुबह इस फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। दिल्ली पुलिस को आज सुबह 3:35 बजे इस घटना की सूचना पीसीआर कॉल पर मिली। पुलिस को फैक्ट्री के अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली। पुलिस ने दमकल कर्मियों की मदद से अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू किया। जिसके बाद उन्हें नरेला के एसएचआरसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों को सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

पाइप लाइन से गैस लीक होने के कारण हादसा

इस फैक्ट्री में मूंग दाल को सुखाने का काम होता था। यहां कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जाता है। इस घटना की प्रारंभिक जांच में पता चला कि पाइप लाइनों में से एक में गैस लीक होने के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और विस्फोट हो गया। इस हादसे में मरने वाले लोगों की पहचान 24 वर्षीय श्याम पुत्र जगदीश, 30 वर्षीय राम सिंह पुत्र गिरजा शंकर और 42 वर्षीय बीरपाल पुत्र राजाराम के रूप में हुई है। इन्हें आग में झुलसने के बाद बेहोशी की हालत में अस्पताल में लाया गया था। लेकिन इनकी जिदंगी नहीं बच सकी। इस फैक्ट्री के मालिक नाम रोहिणी निवासी अंकित गुप्ता और विनय गुप्ता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited