Kanjhawala Case:केंद्र सरकार के तेवर कड़े, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ एक्शन की मंशा !

दिल्ली के कंझावला कांड में गृहमंत्रालय की मंशा है कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ यह भी जानकारी सामने आ रही है कि संबंधित जिला पुलिस के आला अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाए।

kanjhawala case

31 दिसंबर की रात कार सवारों ने स्कूटी सवार लड़की को घसीटा था

दिल्ली के कंझावला कांड में केंद्र सरकार के तेवर सख्त हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय की मंशा है कि इस घटना के समय पुलिस के जो भी अधिकारी या कर्मचारी लापरवाह रहे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला चलाया जाए। मंत्रालय की मंशा है कि 31 दिसंबर की रात यानी अपराध वाले दिन उस इलाके में मौजूद पीसीआर या पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया जाए। कार में सवार पांच लोग जो नशे में पूरी तरह धुत थे उन पर आरोप है कि पहले तो एक स्कूटी सवार लड़की को धक्का मारा और करीब 13 किमी तक घसीटा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी पुष्टि हुई है कि पीड़िता की मौत घसीटे जाने की वजह से हुई।

अनदेखी करने वालों पर हो कार्रवाई

पुलिस पर आरोप है कि 31 दिसंबर को सावधानी बरतने के तमाम निर्देशों की अनदेखी की जिसका नतीजा ये हुआ कि स्कूटी सवार जिस लड़की को बचाया जा सकता था वो अब इस दुनिया में नहीं है। इस घटना के बाद दिल्ली में लोगों ने पुलिस और सरकार दोनों की आलोचना की। जांच में भी यह बात सामने आई कि तीन पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ दो पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस वालों ने लापरवाही बरती थी। बताया जा रहा है कि मंत्रालय की मंशा है कि जिला पुलिस इंचार्ज को शो कॉज नोटिस जारी कर उस समय कानून व्यवस्था के बारे में पूछा जाए। यदि जवाह संतोषजनक नहीं मिलता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

दो मिनट के लिए कार से उतरे थे दो आरोपी

बता दें कि पांच आरोपी जो इस समय दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में हैं उन्होंने बताया कि यह नहीं पता था कि स्कूटी सवार लड़की उनकी कार के नीचे फंसी हुई है। वो हरियाणा के मुर्थल से वापसी करते समय शराब के नशे में थे। कार के अंदर तेज आवाज में संगीत बज रहा था और उन्हें पता नहीं चला कि कोई लड़की कार के नीचे फंसी हुई है। लेकिन पुलिस का कहना है कि 6 सीसीटीवी फुटेज में से एक फुटेज से साफ है कि घटना के तुरंत बाद दो आरोपी कार से दो मिनट के लिए उतरे और उन्हें जानकारी थी कि एक लड़की कार के नीचे फंसी हुई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited