देश की आवाज ले 'राजा' के सिंघासन तक आ गए हम...दिल्ली की दहलीज पर कदम रखने से पहले राहुल का पैगाम

भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद से शुरू होगी और दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले NH19 पर मथुरा रोड से होते हुए बदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास, बदरपुर सीमा से दिल्ली में प्रवेश करेगी। यह राजघाट तक पहुंचने से पहले एनएफसी, आश्रम, जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, आईटीओ, लाल किला और नेताजी सुभाष मार्ग से गुजरेगी।

rahul gandhi (5).

भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को दिल्ली पहुंचा राहुल गांधी का मार्च

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कल यानि कि शनिवार (24 December 2022) को दिल्ली पहुंच जाएगी। शुक्रवार को यह यात्रा दिल्ली-हरियाणा सीमा पर पहुंच गई है। दिल्ली में एंट्री से पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है।
क्या बोले राहुल
राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा- "महंगाई हटाओ। बेरोज़गारी मिटाओ। नफ़रत मत फैलाओ - हिंदुस्तान की ये आवाज़ ‘राजा’ के सिंघासन तक ले कर, दिल्ली आ गए हम। आइये, इसे और बुलंद करने के लिए, हमसे राजधानी में जुड़िए।"
क्या है कार्यक्रम
यात्रा की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर, 2022 को हरियाणा के फरीदाबाद होते हुए दिल्ली में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा चरण के अंतिम दिन फरीदाबाद पहुंची और शनिवार को दिल्ली पहुंचेगी। यात्रा ने बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश किया था और NH19 के माध्यम से दिल्ली में प्रवेश करेगी।
यहां जाने से बचें
कांग्रेस की यह यात्रा जिन रूटों से गुजरेगी, वहां ट्रैफिक कुछ समय के लिए ही सही लेकिन थम जाएगी। भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद से शुरू होगी और दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले NH19 पर मथुरा रोड से होते हुए बदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास बदरपुर सीमा से दिल्ली में प्रवेश करेगी। यह राजघाट तक पहुंचने के लिए एनएफसी, आश्रम, जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, आईटीओ, लाल किला और नेताजी सुभाष मार्ग से गुजरेगी।
यहां से गुजर चुकी है यात्रा
कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक की कांग्रेस की यह यात्रा 7 सितंबर को शुरू हुई थी। भारत जोड़ो यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान को कवर कर चुकी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited