दिल्ली हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा, टर्मिनल-1 की छत का हिस्सा ढहने से कारें कचूमर; एक की मौत

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

roof collapse of Delhi airport Terminal 1

दिल्ली हवाई अड्डे की छत गिरी

राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिरने से हादसे में चार लोग बुरी तरह घायल हुए थे, जिसमें से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती एक घायल की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी का कहना है कि तीन दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था। घटना सुबह करीब 5.30 बजे की बताई जा रही है।
हादसे का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टर्मिनल-1 के कई खंभे गिर गए हैं, जिसकी चपेट में कई कारें आ गई है, जो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर हुए हादसे में चार लोग घायल हुए थे, जिसमें से व्यक्ति की मौत हो गई। उसे निकालने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि घायल कोई यात्री हैं एयरपोर्ट कर्मचारी। हादसे पर दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से प्रतिक्रिया आई है।

मंत्री ने कही ये बात

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु ने कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। पहले प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइंस को टर्मिनल-1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है। घायलों को निकाल लिया गया है।

टर्मिनल-1 बंद

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड’ (डायल) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आज सुबह से जारी भारी बारिश के कारण दिल्ली में हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा तड़के करीब पांच बजे गिर गया। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सकीय मदद प्रदान कर रहे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर’ बंद कर दिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि उड़ानों के आगमन पर कोई असर नहीं पड़ा है। टर्मिनल-1 से केवल घरेलू उड़ानों का संचालन होता है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल हैं - टी1, टी2 और टी3।
कुछ इसी तरह की घटना गुरुवार यानी 27 जून को जबलपुर एयरपोर्ट पर हुई थी, जहां डुमना एयरपोर्ट में बने नवनिर्मित विमानतल का ऊपरी छज्जा एक कार पर गिर जाने से गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। हादसे में टूटी कार एक अधिकारी की बताई जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited