Delhi News: स्कूल में 11 साल की मासूम का यौन उत्पीड़न, सेल्फ डिफेंस सिखाता था आरोपी

Delhi News: बहारी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में स्थित एक सरकारी स्कूल में सेल्फ डिफेंस सिखाने आए टीचर ने 11 साल की मासूम का यौन उत्पीड़न किया। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi News

स्कूल में 11 साल की मासूम का यौन उत्पीड़न

Delhi News: बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक सरकारी स्कूल में 11 वर्षीय बच्ची का यौन उत्पीड़न किया गया है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि बच्चों को सेल्फ डिफेंस सिखाने वाले टीचर ने इस वारदात को अंजाम दिया है। मामले की सूचना मिलते ही लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

स्पोर्ट्स टीचर ने छात्रा का यौन उत्पीड़न किया

11 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी सतीश को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी स्कूल में नियमित शिक्षक नहीं था। वह गैर सरकारी संगठन (NGO) के माध्यम से स्कूल में मुफ्त सेल्फ डिफेंस की क्लासेज दे रहा था। एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के खिलाफ परिवार के लोगों और पड़ोसियों ने पुलिस थाने के बाहर एकत्र होकर टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने बताया कि यौन उत्पीड़न के मामला की सूचना शुक्रवार दोपहर 12:12 बजे मिली। उसके बाद से मामले की जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
पीड़िता के पिता के अनुसार, उनकी बेटी ने दोपहर में उन्हें फोन करके बताया कि उसके खेल शिक्षक ने कक्षा में उसे अनुचित तरीके से छुआ तथा धमकी दी। मासूम के पिता ने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क किया और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 351 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

मामले पर दिल्ली सरकार का बयान

यौन उत्पीड़न के इस मामले पर दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया है कि शिक्षा मंत्री आतिशी ने मामले की तत्काल व्यापक और विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि "निष्कर्षों के आधार पर सबसे कठोर और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी। सरकार सभी छात्रों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के प्रति दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।"
(इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited