दिल्ली के ओल्ड राजेंन्द्र नगर IAS कोचिंग सेंटर का हादसे से बस 'कुछ मिनट' पहले का Video आया सामने

old rajendra nagar incident video: दिल्ली के ओल्ड राजेंन्द्र नगर के आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत से ठीक पहले का एक वीडियो सामने आया है।

old rajendra nagar incident Shots

IAS कोचिंग सेंटर का हादसे से बस 'कुछ मिनट' पहले का वीडियो

old rajendra nagar incident Shots: दिल्ली के ओल्ड राजेंन्द्र नगर के IASकोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत से पहले का एक छोटा वीडियो (shots of rao ias study centre) सामने आया है गौर हो कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर की इमारत के भूतल में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा (UPSC) की तैयारी करने रहे तीन अभ्यार्थियों की मौत हो गई।
गौर हो कि राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है यहां शाम को हुई बारिश के बाद ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया दिल्ली पुलिस ने बताया कि पानी भरने से कई छात्र उसी में फंस गए एनडीआरएफ के टीम ने मौके से तीन छात्राओं के शव बरामद किए हैं रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए मौके पर एनडीआरएफ टीम को तैनात किया गया है।
वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को इस घटना की जांच करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।आतिशी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'यह घटना कैसे हुई, इसका पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।'

छात्रों ने अभ्यर्थियों की मौत पर प्रदर्शन किया

इस घटना के बाद छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा, छात्रों ने अवैध कोचिंग संचालन की सुरक्षा उपायों में कमी पर सवाल उठाए और कार्रवाई की मांग की,साथ ही इसे सरकार की लापरवाही बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के एक समूह ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मौत पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाए।

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर में आग लगी थी

गौर हो कि दिल्ली में कोचिंग सेंटरों में पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं। कुछ समय पहले दिल्ली के मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर में आग लगी थी जिसके बाद कई छात्र अपनी जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूद गए थे।

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले एक अभ्यर्थी की करंट लगने से मौत

इस सप्ताह की शुरुआत में ही मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में भारी बारिश के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले 26 वर्षीय एक अभ्यर्थी की उस समय करंट लगने से मौत हो गई, जब उसने एक लोहे के गेट को छू लिया, जिसमें करंट दौड़ रहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited