Water Crisis: दिल्ली के इन इलाकों के लोगों की कैसे बुझेगी प्यास? 18 घंटे तक नहीं होगी पानी की आपूर्ति

Water Crisis: दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 18 घंटे तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी। ऐसे में लोगों को बड़ी परेशानी होने वाली है। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि रखरखाव कार्यों की वजह से पानी की आपूर्ति बंद रहेगी।

Water Crisis

फाइल फोटो।

Water Crisis: दिल्ली के कई इलाकों के लिए बुरी खबर है, क्योंकि बुधवार और गुरुवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी, जिससे उन इलाकों में रहने वाले लोगो को जल संकट से जूझना पड़ सकता है। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि प्लांट के रखरखाव कार्य के कारण दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले के कम से कम आठ इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। इस दौरान लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कब से कब तक नहीं मिलेगा पानी?

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि 16 अक्टूबर, बुधवार सुबह 10 बजे से 17 अक्टूबर, गुरुवार सुबह 4 बजे तक 18 घंटे तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी। जल बोर्ड ने बताया कि जिन इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी, उनमें बवाना गांव और आसपास की कॉलोनियां, सुल्तानपुर डबास गांव, पूठ खुर्द गांव, बरवाला गांव, माजरा डबास गांव, चांदपुर गांव, वार्ड 35 (कंझावाला) और वार्ड 36 (रानी खेड़ा) के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र और उनके आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

18 घंटे तक नहीं होगी पानी की आपूर्ति

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि यह समस्या बवाना जल उपचार संयंत्र (Water Treatment Plant) से निकलने वाली 1000 मिमी व्यास वाली बवाना जल मुख्य लाइन पर इंटरकनेक्शन कार्यों के कारण है। बवाना जल संयंत्र से निकलने वाली बवाना जल मुख्य लाइन के माध्यम से 1000 मिमी में इंटरकनेक्शन कार्य के कारण कई इलाकों में 18 घंटे तक पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

लोगों के लिए क्या हैं इंतजाम?

इस दौरान लोगों को परेशानी न हो, उसके लिए इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि डीजेबी हेल्पलाइन या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मांग पर पानी के टैंकर उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा, उन्होंने जनता को शटडाउन अवधि के दौरान अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी स्टोर करने के लिए कहा गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited