Delhi Picnic Spot: दिल्ली की इन खूबसूरत जगहों पर परिवार के साथ बिताएं सुनहरे पल, पिकनिक के लिए बेस्ट हैं ये जगह

दिल्ली में बहुत सी खूबसूरत जगहें है, जो पिकनिक मनाने के लिए बेस्ट है, यहां पर आकर आप अपने परिवार के साथ कुछ अच्छे पल बिता सकते हैं। आइए जानते हैं दिल्ली के किस इलाके में बेस्ट पिकनिक स्पॉट हैं।

Delhi Picnic Spot

दिल्ली के बेस्ट पिकनिक स्पॉट (फोटो साभार - istock)

Delhi Picnic Spot: आजकल के बिजी शेड्यूल में लोगों के लिए अपने लिए और परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है, ऐसे में पिकनिक मनाना परिवार के साथ अच्छे पल बिताने का सबसे बेस्ट ऑप्शन है, वीकेंड पर अक्सर लोग परिवार के साथ पिकनिक मनाने का प्लान बनाते हैं, लेकिन पिकनिक के लिए अच्छी लोकेशन खोजने में ही इतना समय बर्बाद हो जाता है कि बाद में पूरा पिकनिक का प्लान ही चौपट हो जाता है और हम घर में ही अपना विकेंड वेस्ट कर देते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा, क्योंकि आज हम आपको दिल्ली की ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जो पिकनिक मनाने के लिए बेस्ट है, इन जगहों पर जाकर आपका दिल गार्डन-गार्डन हो जाएगा।

नेहरू पार्क

दिल्ली में पिकनिक मनाने की बात हो तो नेहरू पार्क का जिक्र तो जरूर होता है, यह दिल्ली के फेमस पार्कों में से एक है। यह जोर बाग मेट्रो स्टेशन के पास है। इस पार्क में शांति भरा और खुला वातावरण है, जो इसे पिकनिक के लिए बेस्ट स्पॉट में से एक बनाता है।

लोधी गार्डन

लोधी गार्डन में लोग पिकनिक मनाने के अलावा सुबह की सैर करने के लिए भी आते हैं। इस जगह पर आपको हरियाली भी देखने को मिलेगी और पुरानी इमारतें भी। यहां पर एक झील और राष्ट्रय बोनसाई पार्क भी है। यहां पर पिकनिक मनाने पर आपको अच्छा फील होगा।

असोला भट्टी वन्यजीव अभ्यारण्य

यह अरावली पहाड़ी के रेंज पर स्थित है। यहां पर आपकों पेड़-पौधों के साथ ही पशु-पक्षी भी देखने को मिलेंगे। यहां पर आपको कई प्रजाति के पक्षी दिखाई देंगे। यहां आने के लिए आपको बदरपुर मेट्रो स्टेशन जाना होगा। इसी के पास ये जगह स्थित है।

गार्डन ऑफ 5 सेंसेज

यह जगह अपने नाम की तरह ही खास है। गार्डन ऑफ 5 सेंसेज में आपको बाग-बगीचे देखने को मिलेंगे। यहां पर फूड कोर्ट और शॉपिंग कोर्ट भी बना हुआ है। पिकनिक स्पॉट के लिए यह बहुत खूबसूरत जगह है। यह जगह साकेत मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है।

महरौली पुरातत्व पार्क

दिल्ली के ऐतिहासिक जगहों में से एक महरौली पुरातत्व पार्क भी है। यहां पर मकबरा, बावली, बोट हाउस, लाल किटो किला राय पिथौरा जैसी बहुत सी चीजे हैं। यहां पिकनिक के साथ घूमने के लिए भी बहुत अच्छी जगह है।

सुंदर नर्सरी

यह जगह बाग बगीचों और जैव विविधता के कारण लोगों के बीच काफी फेमस है। यहां पर पिकनिक मनाने के लिए बहुत अच्छी जगह है। इसी के पास ही हुमायूं का मकबरा भी स्थित है, जहां पर आप घूम सकते हैं।

इंडिया गेट

दिल्ली में चाहे घूमने की बात हो या पिकनिक मनाने की हो, इंडिया गेट लोगों की पसंदीदा जगह रहती है। यहां पर आपको खाने के लिए भी बहुत सी चीजें मिल जाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited