Delhi Weather: भारी बारिश से जाम हुईं दिल्ली की सड़कें, वाहनों की लंबी कतारों ने बढ़ाई सिरदर्दी; वीकेंड होगा पानी-पानी

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होने से यातायात बाधित हो गया है। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारे नजर आ रही हैं।

Delhi-NCR Monsoon.

फोटो

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई, जिससे यातायात बाधित हो गया और जगह-जगह जलभराव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.2 डिग्री कम है। IMD ने शनिवार को दिन में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, नोएडा में दोपहर दो बजे के बाद मूसलाधार बारिश से सड़कों में जलभराव देखने को मिला, जिससे लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि बारिश होने से रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है। सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''नांगलोई से टीकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रोहतक रोड पर गड्ढों और जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। कृपया मुंडका से जाने से बचें और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।

दिल्ली की सड़कों में भरा पानी

दिल्ली में शुक्रवार को भी भारी बारिश हुई और शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। आईएमडी ने बताया कि लोधी रोड वेधशाला में शुक्रवार रात 11.30 बजे से शनिवार देर रात 2.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी अवधि में रिज वेधशाला में 5.8 मिलीमीटर और आयानगर वेधशाला में 1.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया।

दिल्ली का एक्यूआई रहा इतना

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 67 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ की श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited