Delhi: सड़कों पर सीवर का पानी, जगह-जगह जलजमाव, परेशान लोगों ने लगाई सीएम आतिशी से मदद की गुहार

Delhi News: दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिंदापुर इलाके में सीवर का पानी पिछले कई महीनों से सड़कों पर बह रहा है। इससे परेशान लोगों ने दिल्ली की सीएम आतिशी से मदद की गुहार लगाई है।

Delhi Uttam Nagar

सड़कों पर बह रहा सीवर का पानी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र के बिंदापुर इलाके के निवासी सड़कों पर बहते सीवर के पानी से परेशान हैं। सीवर के पानी के कारण पूरे इलाके में बदबू फैली हुई है। बताया जा रहा है कि पिछले कई महीनों से यहां के लोग सड़कों पर बह रहे सीवर के पानी से परेशान है। शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। यहां जलजमाव कई बीमारियों का घर बन गया है। इस इलाके में रहने वाले लोगों की मानें तो हर घर में कोई न कोई बीमार है। परेशान लोगों ने दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी से मदद की गुहार लगाई है। जल्द से जल्द इस समस्या को निपटाने की मांग की जा रही हैं।

गंदे पानी के परेशान लोगों ने लगाई मदद की गुहार

स्थानीय निवासी गुड्डू ने बताया कि वह पिछले 30 साल से प्रताप गार्डन में रह रहे हैं। मुख्यमंत्री आतिशी करीब एक महीने पहले इस स्थान का दौरा करने वाली थीं, लेकिन समस्या ज्यादा होने के कारण इस दौरे का रूट बदलना पड़ा। सीवर के पानी के सड़कों पर बहने की समस्या को लेकर दिल्ली जल बोर्ड के आला अधिकारियों को कई बार सूचना दी गई है, लेकिन वो हमेशा नजरअंदाज करते रहे हैं। आतिशी जी अब मुख्यमंत्री बनी हैं, लेकिन सारे मंत्रालय वो पहले से ही देख रही थीं। मुख्यमंत्री से निवेदन है कि वो यहां पर आएं और समस्या का समाधान करवाएं।

हर घर में कोई न कोई बीमार

एक अन्य निवासी ने कहा कि आतिशी दिल्ली में जगह-जगह घूम रही हैं और सड़कों के गड्ढों को भरने का निर्देश दे रही हैं, तो हम चाहते हैं कि वो हमारे इलाके में भी आएं, जहां पर पिछले एक साल से हालात बिल्कुल खराब है। यहां पर छोटे-छोटे बच्चे बीमार हैं, किसी भी घर में चले जाइए, वहां पर डेंगू, टाइफाइड और पीलिया के पीड़ित मिलेंगे। हम आतिशी जी का ध्यान आकर्षित करने के लिए हाथों में तख्ती लेकर खड़े थे, ताकी वो अपना विधायक और पार्षद को यहां पर काम करने के लिए कहें।
एक अन्य निवासी सचिन राजपूत ने बताया कि उत्तम नगर विधानसभा के अंतर्गत प्रताप गार्डन के अंदर हालत इतनी खराब है कि बीते 15 अगस्त को भी इस स्थिति में खड़े थे और दो अक्टूबर का स्वच्छता अभियान भी खत्म हो चुका है, तो भी हम इस स्थिति में खड़े हैं। उन्होंने बताया कि अगर एमसीडी वाले लोग आते हैं तो उनको पैसे देकर सफाई करानी पड़ती है। अगर चुनाव के समय में यह स्थिति है तो उससे पहले कितनी खराब स्थिति रही होगी। यहां पर हर घर के अंदर बीमारी फैली हुई है।
(इनपुट - IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दिल्ली (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited