दो बड़े चेहरे अब दिल्ली सरकार से बाहर, चर्चा में केजरीवाल का 2013 का ट्वीट,BJP ने कसा तंज

भ्रष्टाचार के खिलाफ पुरजोर लड़ाई ही आम आदमी पार्टी का मुख्य नारा था। ये बात अलग है कि पार्टी के दो बड़े चेहरे इस मामले में जेल में हैं। इन सबके बीच 2013 में अरविंद केजरीवाल ने इस विषय पर खास ट्वीट किया था जो आज चर्चा में है। बीजेपी ने उस ट्वीट के जरिए कहा कि लगता है कि आप को दूसरा विकल्प ज्यादा रास आया।

arvind kejriwal delhi cm

अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली सरकार

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अब दोनों दिल्ली सरकार में मंत्री नहीं हैं। ये दोनों लोग भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार को पार्टी की लोकप्रियता रास नहीं आ रही और उसका नतीजा सबके सामने है। लेकिन हम लोग किसी से डरने वाले नहीं, सांच को आंच कहां। इन सबके बीच आपको ले चलते हैं साल 2013 में। 2013 में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था जिसमें लोगों से पूथा था कि भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए या नहीं। क्या उन्हें जेल भेजना चाहिए या नहीं। 10 साल के बाद आप के दो कद्दावर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन दोनों जेल में हैं और दोनों का इस्तीफा हो चुका है।

अमित मालवीय का खास ट्वीटकथित घोटालों के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए अमित मालवीय ने कहा कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों से अवैध काम करवाए ताकि वे जेल जाएं। मनीष सिसोदिया की जेल आप कार्यकर्ताओं के लिए आंख खोलने वाली होनी चाहिए। केजरीवाल के पास कोई विभाग नहीं है, लेकिन वह अपने मंत्रियों से अवैध काम करवाते हैं ताकि जब कानून हाथ में आए तो वे जेल जाएं। वह सत्येंद्र को नहीं बचा सके और अब सिसोदिया धूल खा रहे हैं। मालवीय ने कहा कि सत्येंद्र जैन करीब नौ महीने से जेल में हैं। सिसोदिया के भी जेल में होने से केजरीवाल को कैबिनेट की अगली बैठक तिहाड़ में करनी पड़ती। संभावना है, और कोई विकल्प नहीं बचा है, केजरीवाल ने आखिरकार उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। बहुत कम देर हुई।

26 फरवरी को सिसोदिया की हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई द्वारा 8.5 घंटे की पूछताछ के बाद सिसोदिया को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि जैन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया, लेकिन वह पिछले साल मई से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेल में हैं। जेल में विशेष इलाज के वीडियो सामने आने के बाद जैन एक नए विवाद में फंस गए हैं। सिसोदिया और जैन के मंत्रालय कैलाश गहलोत और राज कुमार को दिए गए हैं। सिसोदिया दिल्ली सरकार के 18 विभागों को संभाल रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited