Weather Updates: क्या Delhi में बुधवार को उमस से मिलेगी राहत? जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Updates: दिल्ली के कई इलाके में मंगलवार को बादल छाए रहे। हालांकि, लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। इसी बीच आईएमडी ने बुधवार को मौसम का हाल कैसा रहने वाला है, इसे लेकर अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं दिल्ली में बुधवार को मौसम कैसा रहने वाला है।

delhi weather updates

फाइल फोटो।

Weather Updates: दिल्ली में मंगलवार को उमस का असर दिखा। कहीं-कहीं बादल छाए रहे, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन गर्मी हावी रही और बारिश नहीं हुई। इसी बीच, दिल्ली में बुधवार को मौसम कैसा रहने वाला है, इसे लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बड़ा अपडेट जारी किया है। आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को मौसम कैसा रहने वाला है और बारिश के आसार है या नहीं।

दिल्ली में आज कैसा रहा मौसम?

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। दिन के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई थी। शहर में सापेक्षित आर्द्रता का स्तर 78 प्रतिशत दर्ज किया गया। इससे पहले आईएमडी ने दिन में आम तौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया था।

दिल्ली में कल बारिश होगी या नहीं

इसी बीच, आईएमडी ने बुधवार के मौसम को लेकर अपडेट दिया है, जिसमें बताया है कि दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश होगी। आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली में कई स्थानों पर बुधवार को अच्छी बारिश होगी। इसके साथ ही यह भी बताया है कि दिल्ली में अगस्त की शुरुआत बारिश के साथ होगी। एक अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बताया गया कि दिल्ली में 31 जुलाई और एक अगस्त को 116 मिमी से 204.4 मिमी बारिश हो सकती है।
वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 92 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited