Delhi New CM : ...तो AAP के विधायक तय करेंगे कौन होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? कल लग जाएगी मुहर

Who will Delhi New CM: स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, दिल्ली के लोगों के अंदर ऐसी बेसब्री है कि वह कह रहे हैं कि जल्दी चुनाव हों और हम आम आदमी पार्टी को वोट देकर अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाएं

Who will New CM of Delhi

पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाएगी उसमें सीएम के नाम पर होगा फैसला

मुख्य बातें
  1. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज बोले सीएम का इस्तीफा मंजूर होते ही पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाएगी
  2. हमारे पास 60 विधायक हैं। विधायक दल की बैठक में जिस नाम पर सहमति बनेगी
  3. वही दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री बनेगा
Who will Delhi New CM: दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री कौन होगा? इन तमाम अटकलों पर विराम लगाया है। उन्होंने बताया कि सोमवार की छुट्टी की वजह से मंगलवार को तय हो जाएगा कि सीएम कौन होगा। उन्होंने ये बातें दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय में कही। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भारद्वाज ने कहा, आज सोमवार ईद की छुट्टी है। कल सप्ताह यानि की मंगलावर को पहला वर्किंग डे है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।
सीएम का इस्तीफा मंजूर होते ही पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाएगी। हमारे पास 60 विधायक हैं। विधायक दल की बैठक में जिस नाम पर सहमति बनेगी। वही दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री बनेगा।दिल्ली में कामकाज, नए मुख्यमंत्री के अनुसार ही होगा। सौरभ भारद्वाज ने कहा, अभी मैं यह नहीं कह सकता हूं कि सीएम कौन बनेगा।
बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बन सकती हैं। वहीं, दावा यह भी किया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार में एक दर्जन से ज्यादा विभाग संभाल रही मंत्री आतिशी के नाम की घोषणा कर सकते हैं।सीएम की रेस में मंत्री कैलाश गहलोत भी हैं।
सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता में आगे कहा, मुख्यमंत्री ने जेल से रिहा होने के बाद स्वेच्छा से इस्तीफा देने का ऐलान किया। जो कि एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी को लेकर जनता में व्यापक असंतोष है।

'केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए निरंतर कार्य करते रहे'

यह असंतोष इस बात से उपजा है कि आईआईटी और आईआरएस परीक्षा पास करने वाले मुख्यमंत्री ने आयकर आयुक्त के रूप में काम किया, दस साल तक झुग्गी-झोपड़ियों में सेवा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी और पद पर रहते हुए भी संघर्ष करते रहे बीते 9 साल से मुख्यमंत्री रहते हुए उन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए। लेकिन केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए निरंतर कार्य करते रहे।

'केजरीवाल के खिलाफ रची गई साज़िश से जनता बेहद नाराज़'

केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफा देने पर जनता कह रही है कि उन्होंने जेल में इस्तीफा ना देकर अच्छा काम किया। भाजपा द्वारा केजरीवाल के खिलाफ रची गई साज़िश से जनता बेहद नाराज़ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited