केजरीवाल जेल में, AAP के विधानसभा चुनाव अभियान की अगुआई करेंगे दूसरे नंबर के मनीष सिसोदिया!

AAP Assembly Poll Campaign: आम आदमी पार्टी के नेताओं का मानना ​​है कि मनीष सिसोदिया की मौजूदगी हरियाणा और दिल्ली में पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती देगी।

Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया हरियाणा और दिल्ली दोनों में पार्टी के चुनाव अभियान की अगुआई करेंगे

मुख्य बातें
  • मनीष सिसोदिया हरियाणा और दिल्ली दोनों में पार्टी के चुनाव अभियान की अगुआई करेंगे
  • सिसोदिया की मौजूदगी हरियाणा और दिल्ली में पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती देगी'
  • सुप्रीम कोर्ट ने 17 महीने की कैद के बाद मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी
AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के अभी भी जेल में होने के कारण, उनके करीबी और दूसरे नंबर के नेता मनीष सिसोदिया आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के अभियान की अगुआई करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं हरियाणा में इस साल के अंत में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि वह हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दिनों से केजरीवाल के विश्वासपात्र रहे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हरियाणा और दिल्ली दोनों में पार्टी के चुनाव अभियान की अगुआई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 17 महीने की कैद के बाद मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी। 9 अगस्त को वो तिहाड़ जेल से बाहर आए और 'भारत माता की जय' के नारों के बीच आप नेताओं और परिवार के सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

सिसोदिया की मौजूदगी से पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती मिलेगी

आम आदमी पार्टी के नेताओं का मानना है कि मनीष सिसोदिया की मौजूदगी से पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती मिलेगी, खासकर दिल्ली में जहां पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है और 2015 और 2020 के समान प्रदर्शन करने का लक्ष्य बना रही है, जब पार्टी ने क्रमशः 67 और 62 सीटें जीती थीं।

2022 से 2024 तक का समय AAP के लिए उथल-पुथल भरा रहा है

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, 'सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद आप कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। इसका असर आने वाले चुनावों में देखने को मिलेगा। हमें उम्मीद है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे।' 2022 से 2024 तक का समय पार्टी के लिए उथल-पुथल भरा रहा है, क्योंकि पार्टी सुप्रीमो समेत उसके वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी अब खत्म हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में हुई है।

मनीष सिसोदिया की रिहाई से दिल्ली में शासन को भी बढ़ावा मिल सकता है

इसके अलावा, मनीष सिसोदिया की रिहाई से दिल्ली में शासन को भी बढ़ावा मिल सकता है, जो सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से प्रभावित हुआ है। पिछले साल 28 फरवरी को इस्तीफा देने से पहले सिसोदिया के पास शिक्षा, वित्त, आबकारी, स्वास्थ्य और पीडब्ल्यूडी समेत 18 विभागों का प्रभार था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दिल्ली (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited