Muzaffarnagar News: आदमखोर कुत्तों का खूनी तांडव, बच्चे को नोच नोचकर उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आवारा कुत्तों के झुंड ने एक 6 साल के बच्चे पर अटैक कर दिया। बुरी तरह घायल बच्चे ने दम तोड़ दिया।

Dogs Attacked on Child

कुत्तों ने बच्चे को मार डाला

मुजफ्फरनगर: आवारा कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नही ले रहा है। लगातार आदमखोर हो रहे कुत्ते लोगों की जान के दुश्मन बनते जा रहे हैं। ताजा मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है, जहां आवारा कुत्तों के झुंड ने एक छह साल के एक बच्‍चे पर अटैक कर दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी रूपाली देवी ने गुरुवार को बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित होशियारपुर गांव का निवासी देव (छह) बुधवार शाम खेतों में खेल रहा था, तभी कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। इस हमले में वह बुरी तरह जख्‍मी हो गया।
उन्‍होंने बताया कि आसपास मौजूद लोग उसे नाजुक हालत में अस्‍पताल ले गये, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देवी ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। घटना की सूचना नगर निगम के अधिकारियों को भी दे दी गई है और आवारा कुत्तों को हटाने की मांग की गई है।

कपूरथला में महिला को कुत्तों ने उतारा था मौत के घाट

हाल ही पंजाब के कपूरथला में भी 20 कुत्तों के झुंड ने एक महिला को अपना शिकार बनाया था। आदमखोर कुत्तों ने महिला को नोंच-नोंचकर मौत के घाट के उतार दिया था। महिला अपने मवेशियों को चराने के लिए खेतों में गई थी। खेत में ही उसका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था।

नोएडा में प्रतिबंध

वहीं, नोएडा में बीते कुछ महीनों में कुत्तों के हमलों से हो रही मौतों का आंकड़ा तेजी बढ़ता जा रहा है। लिहाजा, पिटबुल और रॉटविलर जैसी अक्रामक नस्ल के पालतू कुत्तों के पालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यही नहीं बाकी नस्ल के कुत्ते पालने के लिए भी नगर निगम से लाइसेंस लेना होगा। डॉग ब्रीडिंग सेंटर के लिए पांच हजार रुपये देकर लाइसेंस लेना होगा। इसी बीच गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइन का पालन करने का कड़ा निर्देश जारी किया है। लेकिन, आवारा कुत्तों के बढ़ते हमले चिंता का विषय बनते जा रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited