Bhopal Drug News: भोपाल की एक फैक्ट्री से 1,800 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, गुजरात के मंत्री ने दी बधाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एटीएस, एनसीबी ने ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, 1,800 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की, दिल्ली एनसीबी ने गुजरात एटीएस और दिल्ली एटीएस के साथ मिलकर छापेमारी की एमडी ड्रग्स और कच्चा माल जब्त किया गया।

bhopal drug recovery

भोपाल में एटीएस, एनसीबी ने ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया

मुख्य बातें
  1. भोपाल के पास एक फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद
  2. छापेमारी में एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स बरामद हुई, जो फैक्ट्री में बनाई जा रही थी
  3. अवैध ड्रग उत्पादन के सिलसिले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया है
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) गुजरात ने एक संयुक्त अभियान में लगभग 1,800 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है। मध्य प्रदेश में भोपाल के पास एक फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई। छापेमारी में एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स बरामद हुई, जो फैक्ट्री में बनाई जा रही थी। अधिकारियों ने अवैध ड्रग उत्पादन के सिलसिले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।
गुजरात के मंत्री हर्ष संघवी ने ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में 'बड़ी जीत' के लिए अधिकारियों की प्रशंसा की। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'यह उपलब्धि नशीली दवाओं की तस्करी और दुरुपयोग से निपटने में हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अथक प्रयासों को दर्शाती है। हमारे समाज के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा में उनके सहयोगात्मक प्रयास महत्वपूर्ण हैं'

560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त

यह दिल्ली पुलिस द्वारा शहर में अब तक देखी गई सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी के लगभग एक सप्ताह बाद आया है। इसने दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था। इस छापेमारी को राष्ट्रीय राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी कहा गया था।

ड्रग्स हासिल करने के लिए ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान किया

मारिजुआना के थाईलैंड के फुकेत से आने का संदेह है और इसे हवाई मार्ग से भारत लाया गया था। माना जाता है कि कोकीन पश्चिम एशियाई देशों और विभिन्न भारतीय राज्यों से मंगाया गया था। अधिकारियों के अनुसार, आरोपी ने ड्रग्स हासिल करने के लिए ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान किया और बाद में उन्हें बेच दिया।

तुषार गोयल की पहचान मास्टरमाइंड के रूप में की गई

इस मामले में पांच लोगों तुषार गोयल , जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी , हिमांशु कुमार , औरंगजेब सिद्दीकी और भरत कुमार जैन को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें तुषार गोयल की पहचान मास्टरमाइंड के रूप में की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited