Ayodhya Ram Mandir: भक्तों का सैलाब देख बंद किए गए रास्ते, अयोध्या जाने वाली रोडवेज बसों पर भी रोक

अयोध्या राम मंदिर के बाहर भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर जाने के रास्तों को 5 किमी पहले ही बंद कर दिया गया है। इसके अलावा यूपी रोडवेज की सभी बसों पर भी अयोध्या जाने के लिए रोक लगाई है।

Huge crowd outside ram mandir

राम मंदिर के बाहर भारी भीड़ (फोटो साभार - ट्विटर)

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहले दिन रामलला के दर्शन के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। जिसे देखते हुए मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते 4-5 किमी पहले ही बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा अयोध्या जाने वाली यूपी रोडवेज की सभी बसों पर भी रोक लगाई गई है। इस रास्ते पर सिर्फ पैदल जाने वाले लोगों को ही अनुमति दी गई है। मंदिर के बाहर भारी भीड़ के कारण अव्यवस्था के हालात पैदा हो रहे थे। जिस कारण प्रशासन ने यह फैसला लिया।

सुबह 3 बजे से भारी भीड़

अयोध्या में आज सुबह 3 बजे से भी भक्तों की भारी भीड़ राम मंदिर के बाहर जमा हो गई थी। रामलला के दर्शन के लिए लोग दूर-दूर से अयोध्या आए हुए हैं। मंदिर के बाहर भारी भीड़ के कारण अव्यवस्था का माहौल बन रहा था, जिसके कारण अयोध्या की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। मंदिर से 4-5 पहले ही ये रास्ते बंद कर दिए गए है, यहां से सिर्फ पैदल जाने वाले लोगों को ही लाइन से जाने की अनुमति दी गई है। साथ ही अयोध्या जाने वाली बसों को भी रोक दिया गया है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने इस संबंध में बताते हुए कहा कि अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों की बसें रोक दी गई है। जब भीड़ कम होगी, तो इसकी समीक्षा की जाएगी।

लखनऊ और बाराबंकी के डीएम का निर्देश

लखनऊ और बाराबंकी के जिलाधिकारियों ने भी निर्देश दिया है कि बसों को अयोध्या नहीं भेजा जाएगा। लखनऊ के डीएम ने कहा है कि अयोध्या में भारी भीड़ होने के कारण उसे नियंत्रित करने में समस्या हो रही है, इसलिए अभी किसी भी व्यक्ति को अयोध्या न भेजा जाएं। उन्होंने अयोध्या की सेवाओं को दो घंटे के लिए स्थगित रखने को कहा है। वहीं बाराबंकी के जिलाधिकारी ने भी परिवहन निगम की किसी भी बस को अयोध्या नहीं भेजने का निर्देश दिया है। लखनऊ से गोरखपुर जाने वाली बसों को रामनगर-गोंडा होते हुए चलाई जा रही हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited