Earthquake in Rajasthan: सीकर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 3.9 की तीव्रता

Earthquake in Rajasthan: सीकर में शनिवार रात 11:47 भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग घरों से बाहर निकल गए।

Earthquake in Rajasthan: सीकर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 3.9 की तीव्रता
Earthquake in Rajasthan: राजस्थान के सीकर में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रात 11:47 बजे शेखावाटी के सीकर जिले में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए। यहां 10 सेकेंड तक झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी है। खाटू श्याम जी में भी कुछ सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक इसमें किसी के जान-माल की हानि नहीं हुई है।

सीकर में भूकंप का केंद्र

शनिवार देर रात आए भूकंप का केंद्र मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार, 15 किमी दूर देवगढ़ सीकर था। नेशनल सेंटर फॉर सोशियोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र 5 किमी नीचे था। भूकंप के झटके रींगस, खाटूश्याम जी, पचार, दांतारामगढ़ सहित आसपास के कई इलाकों में महसूस किए गए है। हिंदुस्तान लाइव की एक खबर के अनुसार, 18 फरवरी 2023 में भी सीकर में भूकंप आया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited