बदहाल सिस्टम या लापरवाही: फरीदाबाद में रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे पानी में डूबी कार, बैंक मैनेजर और कैशियर की मौत

Faridabad Death News: फरीदाबाद में रेलवे अंडर ब्रिज में पानी भर जाने से बैंक मैनेजर और कैशियर की मौत हो गई। रेलवे अंडर ब्रिज पार करते वक्त कार में पानी घुस गया, जिस वजह से दोनों कार से बाहर नहीं निकल पाए और दोनों की मौत हो गई।

Faridabad Death News

घटनास्थल की तस्वीर।

मुख्य बातें
  • फरीदाबाद में पानी में डूबी कार।
  • पानी में कार डूबने से दो की मौत।
  • परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप।
Faridabad Death News: हरियाणा के फरीदाबाद जिले के ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे भरे बरसाती पानी में एक कार डूब गई, जिससे कार में बैठे एचडीएफसी के बैंक के मैनेजर और कैशियर की बीती रात दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों के साथ बैंक में काम करने वाले बैंक कर्मचारी आदित्य ने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 31 में एचडीएफसी की शाखा में विराज द्विवेदी बतौर कैशियर के रूप में कार्यरत थे और पुण्यश्रेय शर्मा बैंक के मैनेजर थे और बैंक यूनियन के प्रेसिडेंट भी थे।

पानी में डूबी कार

आदित्य ने बताया कि कल दिन भर बारिश हुई थी। इस वजह से विराज द्विवेदी उन्हें बैंक मैनेजर की एक्सयूवी 700 गाड़ी से छोड़ने के लिए आ रहे थे। विराज को बैंक मैनेजर पुण्यश्रेय शर्मा के घर रुकना था। बैंक मैनेजर पुण्यश्रेय शर्मा ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमेक्स सिटी में रहते थे, जहां पर रात को विराज द्विवेदी को रुकना था और सुबह उन्हें किसी काम से दिल्ली निकलना था, लेकिन जैसे ही वह ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज के पास आए, तो उसके नीचे काफी पानी भरा हुआ था, जहां पर कोई भी बैरिकेड्स नहीं लगी हुई थी।

पानी में डूबने से गई जान

उन्होंने कार आगे बढ़ाई और उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि पानी में कार डूब जाएगी। वह जैसे ही रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे गए, उनकी कार में पानी भरने लगा। उन्होंने कार से निकलने की कोशिश की, लेकिन पानी ज्यादा होने की वजह से वह निकल नहीं पाए और कार का दरवाजा भी लॉक हो गया, जिसके चलते उनकी दर्दनाक मौत हो गई।
आदित्य ने बताया कि लगभग 11.30 बजे के आसपास बैंक मैनेजर की पत्नी का फोन उनके पास आया था कि मैनेजर साहब का फोन बंद जा रहा है, जिसके बाद उन्होंने बैंक के मैनेजर और विराज द्विवेदी के फोन पर फोन मिलाया, लेकिन दोनों के फोन स्विच ऑफ जा रहे थे। इसके बाद उनकी पत्नी फरीदाबाद से और अन्य लोग गुरुग्राम से उन्हें खोजने के लिए उन्हें फरीदाबाद पहुंचे, जहां उन्हें पुलिस नजर आई।

परिजनों का पुलिस पर आरोप

इसके बाद उन्होंने पुलिस से पूछा तो पता चला कि एक गाड़ी अंडरपास के नीचे फंस गई थी। इसके चलते उसमें दो लोगों की मौत हुई है, तब जाकर उन्हें पता चला कि उनके साथ बड़ी अनहोनी हो चुकी है। आदित्य ने बताया कि अगर पुलिस ने बैरिकेड लगाई होती, तो शायद वे लोग गाड़ी को रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे से ले जाने की कोशिश नहीं करते और उनकी जान बच जाती।

पुलिस ने दी सफाई

इस मामले में सब इंस्पेक्टर राजेश ने बताया कि घटना लगभग बीती रात 11.30 बजे की है। रेलवे अंडर ब्रिज के पास पुलिस की बैरिकेडिंग और सावधान के बोर्ड लगे हुए थे। उन्हें पुलिस ने पीछे भी इस रास्ते से जाने के लिए मना किया था, लेकिन यह लोग उसी रास्ते से जबरन निकल रहे थे, जिसके चलते उनकी गाड़ी पानी के अंदर फंस गई और पानी के अंदर गाड़ी डूबने के चलते दोनों की गाड़ी के अंदर फंसने से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि फिलहाल दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस की लोगों से अपील

पुलिस अधिकारी ने लोगों से अपील की कि पुलिस लोगों की सेवा, सुरक्षा व सहयोग के लिए है। पुलिस द्वारा मना करने और सावधान का बोर्ड लगे होने पर इसे अनदेखी करने का खामियाजा दोनों को अपनी जान से देकर चुकाना पड़ा। इसलिए, सावधान रहें और सुरक्षित रहें। पुलिस द्वारा लगाए गए सावधान के बोर्ड और ट्रैफिक नियमों का पालन करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | फरीदाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited