NCR में होने जा रही बड़ी कार्रवाई, 5000 मकानों पर चलेंगे बुलडोजर, नोटिस जारी

Faridabad Nagar Nigam News: यमुना के डूब इलाकों में बहुत तेजी से अतिक्रमण हुआ है। यहां लोगों ने अवैध तरीक से मकान बनाए हैं। पांच किलोमीटर के दायरे में पांच कॉलोनियां बसा दी गईं। अधिकारियों का कहना है कि यहां करीब 5000 घर बने हुए हैं, जो दो से तीन मंजिला इमारत हैं।

unauthorised colonies of Delhi

अवैध कॉलोनियों पर चलेगा बुलडोजर (फाइल फोटो)

Faridabad Nagar Nigam News: दिल्ली-एनसीआर में अवैध कॉलोनियों में रह रहे लोगों के लिए बुरी खबर है। यहां फरीदाबाद नगर निमग ने अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, यमुना के डूब क्षेत्र में बसी बसंतपुर, अटल चौक, नूर चौक, शिव एंक्लेव पार्ट दो व तीन, अजय नगर कॉलोनियो में बने अवैध मकानों नोटिस जारी किए गए हैं। फरीदाबाद नगर निमग ने इन लोगों को मकान खाली करने के लिए पांच दिन का समय दिया है।
अधिकारियों का कहना है कि कॉलोनी के अवैध मकानों को खाली करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर भी नोटिस लगाए गए हैं। गुरुवार से यहां लगातार मुनादी करवाई जा रही है और बुधवार से यहां बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया, सभी को मकान खाली कर दूसरे स्थान पर जाने को कहा गया है।

जुलाई में आ गई थी बाढ़

अधिकारियों के मुताबिक, यमुना के डूब इलाकों में बहुत तेजी से अतिक्रमण हुआ है। यहां लोगों ने अवैध तरीक से मकान बनाए हैं। पांच किलोमीटर के दायरे में पांच कॉलोनियां बसा दी गईं। अधिकारियों का कहना है कि यहां करीब 5000 घर बने हुए हैं, जो दो से तीन मंजिला इमारत हैं। ये सभी इमारतें अवैध तरीके से बसाई गई थीं, जिसके चलते यहां मानकों का पालन नहीं हुआ। बता दें, बीते जुलाई में यमुना का जलस्तर बढ़ने से इन इलाकों में बाढ़ आ गई थी और कई घर डूब गए थे।

आमने-सामने प्रशासन और स्थानीय लोग

नगर निगम के नोटिस के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा है। इन लोगों का कहना है कि उन्होंने अपना मकान बनाने में अपनी पूरी जमा पूंजी लगा दी, अब सरकार उन्हें तोड़ने जा रही है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि डूब क्षेत्र में निर्माण के लिए लोगों ने कोई अनुमति नहीं ली थी, ऐसे में ये सभी मकान अवैध हैं, जिसके चलते निवासियों को नोटिस जारी किए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | फरीदाबाद (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited