Farmers Protest Update: किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च, फरीदाबाद में अलर्ट, पुलिस ने बनाया बड़ा प्लान

Farmers Protest Update: किसान संगठनों के 'दिल्ली चलो' मार्च को लेकर फरीदाबाद में अलर्ट जारी है। पुलिस आयुक्त जिले के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Faridabad Kisan Andoaln

फरीदाबाद में अलर्ट

Farmers Protest Update: किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के चलते एहतियातन फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। कानून एंव व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने पुख्ता पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने जिले के सीकरी बॉर्डर नाका, पलवल के गदपुरी नाका और, फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सराय नाका, सीकरी, झाडसेंतली, खोरी और मांगर के नाकों पर व्यवस्थाओं और बन्दोबस्त का जायजा लिया। उन्होंने, पुलिस पर्सनल को किसानों की हर गतिविधि पर पूरी तरह से नजर रखने के सख्त निर्देश दिए हैं। इस दौरान पुलिस आयुक्त के साथ डीआईजी कम डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल, डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन, एसीपी बलल्बगढ़ विनोद कुमार, एसीपी मुजेसर महेश कुमार भी मौजूद रहे। इसके अलावा गदपुरी नाका पर पलवल पुलिस के अधिकारियों से भी समन्वय स्थापित किया गया। इस दौरान पलवल की तरफ बॉर्डर के नाके पर पलवल की एसपी डॉक्टर अंशु सिंगला, एडिशनल एसपी मयंक मिश्रा व पलवल के डीएसपी नरेंद्र यादव मौजूद रहे।

किसानों की हर गतिविधियों पर नजर

इस संबंध में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा किसानों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। किसान नेताओं से वार्तालाप करके कानून एंव व्यवस्था को बनाएं रखने और किसी भी प्रकार के उपद्रव को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। जिले के हर हालात के बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी नियमित तौर पर अवगत करवाया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे-ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और अन्य प्लेटफॉर्म पर पुलिस द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही है। ताकि किसी भी प्रकार की भ्रामक गलत और उकसाने वाली अफवाहें ने फैलें। किसी भी पुरानी फोटो और वीडियों के साथ छेडछाड करके वायरल करने वाले और दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की बात कही गई है। लिहाजा पुलिस की आमजन से अपील है कि आपस में किसी भी प्रकार की भ्रामक, गलत और उकसाने वाली खबर/ फोटो/ वीडियो पर ध्यान न दें। कोई भी गैर कानूनी गतिविधी ना करें। जिले में कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखें। साथ ही कानून एंव व्यवस्था भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यातायात व्यवस्था के चलते फरीदाबाद पुलिस की अपील है कि दिल्ली बॉर्डर पर स्थित दुर्गा बिल्डर के पास दिल्ली व फरीदाबाद पुलिस के नाके पर भी किसान आंदोलन के चलते व वाहनों की चेकिंग के चलते वाहन चालकों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आमजन से अपील है कि वह दिल्ली की तरफ आवागमन करते समय निजी वाहन का प्रयोग करने की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे मेट्रो, रेलवे व बस आदि का उपयोग करें और फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | फरीदाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited