डेटिंग ऐप से दोस्ती, शादी और ब्लैकमेल का खेल, ऐंठे 28 लाख रुपये

एक महिला ने फाइनैंस एडवाजर को डेटिंग ऐप से फसाया, दोस्ती की और बाद में पैसों के लिए ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद अपने दोस्तों के साथ मिलकर पूरे 28 लाख रुपये ऐंठ लिए- आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

dating aap

डेटिंग ऐप से दोस्ती, शादी और ब्लैकमेल

Online Dating Scam: डेटिंग ऐप के जरिए एक महिला ने एक फाइनैंस एडवाजर से फंसाया। उससे दोस्ती की और बाद में इसे ब्लैकमेल करने लगी। वह इस जाल में ऐसा फंसा की हालात से परेशान होकर उसने दो बार जान देने की कोशिश की। ब्लैकमेलिंग के खेल में फंसाकर उससे पूरे 28 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। इतना ही नहीं, महिला ने पीड़ित के नाम से एक कंपनी भी रजिस्टर कराई थी और उसमें भी फर्जीवाड़ा को अंजाम दे रही थी। इस बारे में जब पीड़ित के घरवालों को पता चला तो बीपीटीपी में महिला के खिलाफ केस दर्ज कराया गया।
डेटिंग ऐप पर फेक प्रोफाइल
पीड़ित ने बताया कि वह सेक्टर 76 बीपीटीपी पार्क में एलीट प्लोर सोसाइटी में रहता है। वह जनवरी 2022 में एक डेडिंग ऐप के जरिए नेहा अरविंद नाम की इस महिला से मिला था। महिला ने ऐप पर तस्वी नाम से अपना प्रोफाइल बनाया हुआ था। दोनों ने चैटिंग की, दोस्ती हुई और फिर दोनों ने अपना नंबर शेयर किया।
असली नाम था कुछ और
जिसके बाद दोनों में बाते होने लगी और पता चला कि महिला का असली नाम तस्वी नही, बल्की नेहा अरविंद है। दोनों की पहली मुलाकात गाजियाबाद के वैशाली में हुई थी। जहां दोनों ने एक दूसरे के बारे में जाना। जिससे उसे पता चला कि नेहा की मां की मौत कैंसर से हुई थी।
चार दिन बाद ही पैसों की मांग
दोनों के मुलाकात के बस चार दिन बाद नेहा ने वट्सऐप पर मेसेज कर बताया कि उसे थोड़े पैसों की जरूरत है। वह एटीएम से 6 हजार रुपये निकालकर ला रही थी। लेकिन, रास्ते में किसी ने पैसे लूट लिए। उसकी मां बीमार है और उसे इलाज के लिए पैसों की जरूरत है। नेहा की बाद सुनकर पीड़ित ने उसे 6 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद दोनों का मिलना-जुलना बढ़ता गया।
शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का गेम
नेहा ने कुछ दिन बाद अपनी मां के लिए ढ़ाई लाख रुपये की डिमांड की। लेकिन, इतने पैसों को देने से मना करने पर महिला ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया । नेहा ने अपना हाथ काटकर मोबाइल पर फोटो भेजा और ढ़ाई लाख रुपये देने को कहा। उसने कहा कि अगर उसे पैसे नहीं मिले तो वह आत्म हत्या कर उसे केस में फंसा देगी। पीड़ित ने परेशान होकर अकाउंट से डेढ़ लाख रुपए कर दिए।
रेप केस में फंसाने की धमकी
मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। कुछ दिन बाद नेहा के नंबर से फिर कॉल आया। फोन पर कोई सुधांशु नाम का व्यक्ति है। वह नेहा का कजिन है। सुंधाशु ने कहा कि तुमने नेहा के साथ गलत काम किया है और अब हम तु्म्हारे खिलाफ थाने में कंप्लेंट करने जा रहे हैं। अगर तुम बचना चाहते हो तो नेहा के अकाउंट में 1 लाख रुपय ट्रांसफर कर दो। पीड़ित ने डरकर उनके अकाउंट में 96 हजार रुपये जमा कर दिए। इस तरह से नेहा कि कजिन जग्गी ने उनसे करीब 28 लाख रुपये ऐंठ लिए।
धमकाकर लिए 28 लाख रुपये
पीड़ित ने बताया कि उन्होंने 24 लाख रुपये नेहा और जग्गी के अकाउंट में जमा कराए थे। चार लाख रुपये कैश दिए थे। साथ ही दोनों आरोपियों ने ब्लैकमेल करके उनसे एक आईफोन-13 मैक्स प्रो, लैपटॉप, गोल्ड कॉइन, सैमसंग Z Fold मोबाईल भी लिए थे।
फर्जीवाड़ा से कराई दूसरी शादी
पीड़ित ने बताया कि इसके बाद भी ये मामला चलता रहा जग्गी ने उनसे डरा-धमकाकर नेहा के मकान का किराया तक दिलवाया। इतना ही नहीं जग्गी ने अपने दोस्तों के साख मिलकर उस मकान का रेंट एग्रीमेंट भी जबरदस्ती उनके नाम से करवाया। जग्गी ने उन्हें धमकाकर नेहा से उनकी फर्जी शादी करवाकर गाजियाबाद में रजिस्ट्रेशन भी करवा दिया।
डरा-धमकाकर बनाया डारेक्टर
हालांकि, आरोपियों को पता था कि वह शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं। इसके वबाजूद उनकी शादी करवा दी गई। इसी बीच मई जग्गी और नेहा ने 2023 में एक कंपनी बनाई और गलत काम को अंजाम देने के लिए उन्हें भी उस कंपनी का डायरेक्टर बनाया। जिसके लिए उनसे खाली पेपर और बैंक चेक पर साइन करवाए गए।
कई फेक आईडी से लूट को अंजाम
इसके बाद पीड़ित ने बताया कि इसके बाद सुंधाशु और नेहा ने उन्हें फिर से ब्लैकमेल किया और कंपनी में 15 लाख रुपये लगाने को कहा। पीड़ित ने जब नेहा और जग्गी के बार में पता किया तो सामने आया कि नेहा और सुधांशु पिछले 12 सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों ने प्लानिंग करके डेटिंग ऐप पर तस्वी, निहारिका, नेहा जैसे नामों से करीब 30 आईडी बना रखी है। जहां ये लोगों को फंसाकर उनसे पैसे लूटते हैं। जब लोग इन्हें मना करते हैं तो ये झूठे रेप केस में उन्हें फंसाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | फरीदाबाद (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited