Indore News: करवा दी ट्रेनिंग, दिलवा दिया फर्जी ID कार्ड; नौकरी दिलवाने के नाम पर किसान के बेटे से 16 लाख की ठगी

मध्य प्रदेश के इंदौर से किसान के बेटे को पुलिस कॉन्स्टेबल बनवाने और रेलवे में टीसी की नौकरी दिलवाने के नाम पर 16 लख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

Crime News

इंदौर में किसान के बेटे के साथ 16 लाख की ठगी

Indore News: इंदौर में किसान के बेटे से ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बेटमा के रहने वाले अनिल परमार सरकारी नौकरी पाना चाहता था। ऐसे में उसने रुपये देकर नौकरी पानी चाही लेकिन ठगी का शिकार हो गया। एक साल तक जब उसे कोई नौकरी नहीं मिली तो उसने पैसे लेने वाली महिला और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिस पर महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं महिला का एक अन्य साथी अब भी फरार चल रहा है।

एक आरोपी महिला गिरफ्तार दूसरे की तलाश जारी

बेटमा थाना प्रभारी संजय सिंह के अनुसार बेटमा के रहने वाले अनिल परमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें कहा गया है कि इंदौर की रहने वाले आरोपी सुमन कुशवाहा और अभिजीत साहू द्वारा उसे नौकरी लगाने का लालच दिया गया। लेकिन उसकी नौकरी नहीं लगी। आरोपियों ने
अनिल को फर्जी नियुक्ति पत्र, आईडी कार्ड भी बनवाकर दे दिया था। अनिल की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला आरोपी सुमन को गिरफ्तार किया है। वहीं उसके साथी अभिजित की तलाश जारी है।
अनिल ने पुलिस को बताया कि एक साल पहले उसका पुलिस परीक्षा भर्ती के लिए फोन के जरिए सुमन से संपर्क हुआ था। उसने कहा था कि अगर पुलिस कांस्टेबल बनना चाहते हो तो उसे रुपए देने होंगे। सुमन ने उससे पांच लाख रुपए मांगे। 20 जनवरी 2022 को अनिल ने सुमन कुशवाह को अपने घर बुलाकर 4 लाख रुपये दिए। इसके बाद कुछ समय उसने पुलिस कांस्टेबल परिक्षा दी लेकिन पास नहीं हुआ। कुछ समय बाद सुमन ने फोन लगाकर कर कहा कि पुलिस कांस्टेबल में नहीं हो पाएगा। तुम्हारी रेलवे में टीसी के पद पर नौकरी लगवा दूंगी। जो पैसा दिया है वो रेलवे में भर्ती कराने में उपयोग हो जाएंगे। उस समय सुमन कुशवाह के साथ अभिजीत साहू भी था।
अनिल ने बताया कि रेलवे में टीसी के पद के लिए मुझसे 15 लाख रुपए की मांग की गई। पीड़ित ने बताया कि पैसे देने के बाद सुमन ने मुझे उत्तर रेलवे दिल्ली मंडल का आईडी कार्ड दिया था। कुछ दिनों बाद हरियाणा जांखल स्टेशन पर मैंने जॉइन किया था। लेकिन आईडी कार्ड फर्जी थे। जिसके बाद आरोपियों से रुपए वापस मांगे तो कुछ दिन तो टालते रहे फिर दोनों ने फोन बंद कर लिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited