Fatehpur News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली का कहर, मासूम समेत 5 लोगों की मौत

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने के कारण एक किशोरी समेत 5 लोगों की मौत हो गई है इसके अलावा 6 मवेशियों की मौत की सूचना मिली है। एडीएम ने इसकी जानकारी दी।

Fatehpur News

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गई 5 लोगों की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • आकाशीय बिजली का कहर
  • किशोरी समेत 5 लोगों की मौत
  • राजस्व विभाग का निरीक्षण करने के निर्देश
Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। मानसून की शुरुआत होते ही यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच यूपी के फतेहपुर जिले से आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किशोरी सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। साथ ही बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत की खबर भी सामने आई है। आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत की खबर की जानकारी एडीएम अवनीश त्रिपाठी द्वारा दी गई। इस मामले पर राजस्व कर्मियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 4 जगहों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से लोगों की जान गई है, जिसके निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं।

आकाशीय बिजली गिरने से गई लोगों की जान

फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना के देवलान निवासी 50 वर्षीय कैलाश यादव, 58 वर्षीय सीताराम यादव और कुंवर यादव का 16 वर्षीय पुत्र अमन यमुना कछार में मवेशी चराने गए थे। तभी वहां बारिश हो गई। बारिश से बचने के लिए वह सभी पूर्व प्रधान राम सिंह के खेत में महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। उसी दौरान तेज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने से कैलाश और सीताराम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अमन गंभीर रूप से झुलस गया। परिवार के लोग अमन को गाजीपुर सीएचसी ले गए, जहां उस की हालत को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।
दूसरी तरफ औगासी रोड पर बरगद के पेड़ के नीचे बंधी भैंस के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जाफरगंज थाना के ककोरा गांव का निवासी छोटे यादव जंगल में मवेशी चराने गया था। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी दो भैंसों की मौत हो गई। फतेहपुर के किशनपुर थाना के झुरहापुर मजरे गढ़ा क्षेत्र की कैरी देवी जंगल में बकरियां चरा रही थी। बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी हो गई, जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला सहित पांच बकरियों की मौके पर मौत हो गई। सुल्तानपुर घोष थाना के अजतूपुर क्षेत्र में आम बीनने गई नौ वर्षीय मासूम की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। चांदपुर थाना के धाना गांव में मवेशी चरा कर घर लौट रह 45 वर्षीय दयाशंकर की रास्ते में आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने इन सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited