Siwan: अररिया के बाद गंडक नहर में समाया पुल, बांध भी धराशायी; बस्ती हुई पानी-पानी

सीवान में बह रही गंडक नहर पर बना पुल और बांध अचानक टूट गए, जिससे कई गांवों में पानी भर गया है। फिलहाल बांध के पानी को रोकने का प्रयास जारी है।

Gandak canal bridge and dam Collapse

गंडक नहर का पुल टूटा

सीवान: गंडक नहर पर बना पुल पिलर धंसते ही धड़ाम से ध्वस्त हो गया। पुल गिरने से अचानक आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि, उस दौरान पुल से कोई वाहन इत्यादि नहीं गुजर रहा था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि ये पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था। फिलहाल, पुल टूटने से आवागमन बाधित हो गया है। इससे रोजाना गुजरने वाले हजारों राहगीरों को समस्या का सामना करना पड़ेगा। उधर, नहर का बांध टूटने से नहर एक जगह से फूट गई है, जिसकी वजह से कई गांवों में पानी भर गया है।

गांव में घुसा पानी

पुल टूटने के साथ गडंक नहर का बांध टूटने की भी खबर है। इससे कई गांवों में पानी घुस गया, जिससे इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। किसानों के खेतों में डाले गए धान का बीज भी बर्बाद हो गया है। फिलहाल, मौके पर गंडक विभाग के अधिकारी और कर्मी पहुंचे हुए है और नहर के बांध को मरम्मत करने की कवायत की जा रही है।

बांध से रिसाव की थी जानकारी

घटना मैरवा प्रखंड के नवादा गांव की है। बताया जा रहा है कि गंडक नहर की ढलाई का कार्य किया गया था। इसके बावजूद भी बांध से रिसाव होने लगा और देर रात गंडक की बड़ी नहर अचानक फूट गई। उसके बाद नहर का बांध तोड़ते हुए पानी का धार गांव में घुस गया। कई लोगों के घरों में पानी प्रवेश करने लगा तो लोगों की नींद टूटी और अफरातफरी का माहौल हो गया। वहीं खेतों में डाले गए धान के बिछड़े भी बर्बाद हो गए।
हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि नहर का बांध कैसे और क्यों टूट गया। गंडक विभाग के अभियंता मदन मोहन ने कहा की नहर की ढलाई में कोई कमी नहीं थी। आउटलेट के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ी गई है, उसमें से पानी का रिसाव हुआ होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited