Dowry Case: गाजियाबाद में दहेज लोभियों का अत्याचार, 20 लाख के खातिर बहू को पीटकर घर से निकाला...जेठ-नंदोई ने कमरे में खींचा

गाजियाबाद में दहेज लोभी परिवार ने विवाहिता को 20 लाख रुपये के खातिर पीटकर घर से निकाल दिया। आरोप है कि नंदोई और जेठ ने उसे कमरे में खींचकर दुष्कर्म करने की कोशिश की।

Ghaziabad Dowry Case.

(प्रतिकात्मक फोटो)

Ghaziabad News: शहर के कविनगर थाने में एक विवाहिता ने एक एफआईआर में अपने पति के साथ परिवार के कई लोगों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। आरोप है कि उसके पति व परिवार के अन्य सदस्यों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। फिलहाल, वह मायके में रह रही है, लेकिन ससुराल वाले उसे लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ससुराल में रहने के दौरान 5 मई को उसके नंदोई रघु सिरोही और जेठ सुशील ठ‌ाकुर ने जबरन कमरें में खींचकर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। बामुश्किल उसने भागकर किसी तरह अपनी इज्जत बचाई। आरोप है कि दोनों ने कहा कि अगर, यहां रहना है तो तुझे वही करना होगा, जो हम चाहेंगे। लिहाजा, वह 30 मई से अपने मायके मोदीनगर में रह रही है।

पति है शराबी

दरअसल, मोदीनगर निवासी युवती की शादी कविनगर थानाक्षेत्र स्थित अवंतिका इलाके में रहने वाले परवीन के साथ एक मार्च, 2024 को हुई थी। विवाहिता ने कविनगर थाने में पति, सास, ननद, नंदोई, जेठानी और जेठ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विवाहिता का कहना है कि शादी के पांच- छह दिन बाद से ही पति परवीन रात- रात भर घर से बाहर रहता था। वह जब भी घर लौटता तो शराब के नशे में धुत होकर आता और उसके साथ मारपीट करता। उसका कहना था कि शादी उसकी मर्जी से नहीं हुई, उसको किसी और से शादी करनी थी।

सास-ननद और जेठानी करती हैं अत्याचार

विवाहिता ने कविनगर थाना पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी सास सुरेश, जेठानी कल्पना और ननद नीतू अक्सर दहेज के लिए ताने देती थी। वो कहतीं हैं कि हमें एक करोड़ का दहेज मिल रहा था। सभी ने 5 मई को विवाहिता के साथ मारपीट की। इस दौरान नंदोई रघु सिरोही और जेठ ने विवाहिता को गलत इरादे से छुआ और छेड़छाड़ करते हुए कमरे में खींचकर दुष्कर्म का प्रयास किया। फिर उसने ने किसी तरह इज्जत बचाई इसके बाद ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया और 20 लाख रुपये लेकर ही लौटने को कहा।

पति ने तोड़ा भरोसा

विवाहिता का कहना है ‌कि उसका पति परवीन 28 मई को मोदीनगर में उसके मायके पहुंचा, जहां रात में उसने मारपीट की और 29 मई को आगे से कुछ गलत न होने की बात कहकर अपने साथ ले आया। जहां 30 मई को फिर सब लोगों ने मिलकर मारपीट की और घर से निकाल दिया।

शादी में खर्च किए 40 लाख

विवाहिता का कहना है कि मेरे पिता ने शादी में 40 लाख रुपये खर्च किए थे। दहेज में एसयूवी-300 के अलावा सोने, चांदी के गहने, घर का सामान और दो लाख की नगदी दी थी। विवाहिता ने दहेज उत्पीडन के मामले में पति परवीन, सास सुरेश, ननद नीतू, नंदोई रघु सिरोह, ‌जेठानी कल्पना और जेठ सुशील ठाकुर को नामजद कराया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited