गाजियाबाद टू गोवा सीधे पहुंचने में नहीं लगेगी देर, बेंगलुरु-कोलकाता के साथ इस दिन शुरू होंगी फ्लाइट्स

Ghaziabad Goa Flight : एयर इंडिया एक्सप्रेस अगस्त माह से गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट ( Hindon Airport) से गोवा, कोलकाता और बेंगलुरु के उड़ानें शुरू करेगी। फिलहाल, शुरुआती किराया 5234 रुपये वसूल किए जाएंगे।

goa kolkata bangalore Flight check timing

गाजियाबाद टू गोवा फ्लाइट्स

Ghaziabad Goa Flight : एनसीआर के एक और शहर से लोगों का गोवा समेत बेंगलुरु और कोलकाता जाना आसान होने वाला है। अब गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से बेंगलुरु, गोवा और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट मिलेगी। इसके लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने फुल योजना तैयार कर ली है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इसका ऐलान करते हुए 1 अगस्त 2024 से उड़ाने शुरू करने के लिए कहा है। इस हवाई अड्डे से कोलकाता, गोवा और बेंगलुरु को कनेक्ट करने वाली 28 साप्ताहिक फ्लाइट शुरू होने वाली हैं। अधिक जानकारी के लिए आप एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की आधिकारिक वेबसाइट, मोबाइल ऐप और अन्य बुकिंग साइट्स पर टिकट बुक कर सकते हैं। उधर, दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे से सप्ताह में 280 से ज्यादा उड़ाने संबधित शहरों के लिए संचालित हैं।

इतना रहेगा किराया

जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु, गोवा और कोलकाता से जोड़ने वाली इन उड़ानों का किराया 5134 रुपये से शुरू होगा। इनके संचालन से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के अन्य शहरों से कनेक्टिविटी अच्छी होगी। हिंडन एयरपोर्ट से ये सेवा शुरू होने से एनसीआर के शहरों के साथ, आगरा, देहरादून, हरिद्वार, पानीपत, ऋषिकेश समेत कई शहरों को आसानी से सुविधा मिल सकेगी।

इन राज्यों को फायदा

एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलुरु से दो दैनिक सीधी फ्लाइट और कोलकाता और गोवा से हिंडन, दिल्ली एनसीआर के लिए एक दैनिक सीधी फ्लाइट संचालित करेगी। इन शहरों से मध्य, उत्तर और पूर्वी दिल्ली के साथ एनसीआर क्षेत्र के अन्य जगहों के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल और हरियाणा के कई पर्यटन और धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलों की यात्रा करने वाले मेहमान अब आसानी से लाभ उठा सकेंगे।

यूपी के इन हवाई अड्डों से जोड़ने की कवायद

उधर, अयोध्या दर्शन की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए भी हिंडन एयरपोर्ट से जल्द ही फ्लाइट उपलब्ध होंगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में लखनऊ के साथ अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट आसानी से मिल सकेंगी। इसके अलावा कानपुर, आजमगढ़, जालंधर, हैदराबाद और मुरादाबाद के लिए भी उड़ानें शुरू होंगी।

विदेशी फ्लाइट्स पर भी जोर

इसके अतिरिक्त एयर इंडिया एक्सप्रेस का प्लान काठमांडू(नेपाल) और ढाका (बांग्लादेश) को कनेक्ट करने का है। एयर इंडिया घरेलू उड़ानों के साथ अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को तरजीह देने की योजना में है। खासकर नए रूटों पर इनकी संख्या और बढ़ाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited