आम्रपाली सोसाइटी के बेसमेंट में लगी भीषण आग कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई गई

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वैशाली में एक सोसाइटी के बेसमेंट में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

Fire

गाजियाबाद में आम्रपाली सोसाइटी के बेसमेंट में आग

गाजियाबाद : दिल्ली-NCR के प्रमुख शहर गाजियाबाद में वैशाली के अम्रपाली सोसायटी बेसमेंट में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बेसमेंट में लगी आग को बुझाने के लिए दो फायर कर्मी बीए सैट पहनकर नीचे उतरे थे, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। बेसमेंट में लगी आग काफी तेजी से बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले रही थी, लेकिन फायर विभाग की मुस्तैदी के चलते एक बड़ी घटना होने से बच गई।
फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 जुलाई को गाजियाबाद जिले के फायर स्टेशन वैशाली में सुबह 7:55 बजे आम्रपाली सोसाइटी सेक्टर-3 वैशाली के बेसमेंट में आग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से अग्निशमन अधिकारी सहित 2 फायर टैंकर और यूनिट घटनास्थल के लिए रवाना हुए।
घटनास्थल पर पहुंचे फायर कर्मियों ने देखा तो आग भवन के बेसमेंट में बने कमरे में लगी थी। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू कर दी। इस आग में धुआं अधिक होने के कारण फायर फाइटिंग में बहुत परेशानी हो रही थी। तत्काल दो फायरकर्मियों ने बीए सैट पहनकर फायर फाइटिंग की और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
आग काफी तेजी से बिल्डिंग को अपने चपेट में ले रही थी। दोनों तरफ से दो फायर कर्मियों ने लगातार प्रयास किया और आग पर काबू पा लिया। फायर यूनिट ने आस-पास के घरों/इलाके को सुरक्षित बचा लिया और एक बड़ी घटना होने से बच गई। इस आग में रूम में रखे सिक्योरिटी गार्ड के कपड़े आदि सामान जल गए। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई।
- IANS
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited