नहीं मिलेगा नोएडा से गाजियाबाद तक जाम, क्रॉसिंग रिपब्लिक से शाहबेरी जाने वाले रोड के चौड़ीकरण का रास्ता साफ

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक से शाहबेरी जाने वाले पर जल्द ही लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। चौड़ीकरण की तैयार कर रही गाजियाबाद प्राधिकरण का रास्ता अब साफ हो गया है। अदालत ने चल रहे जमीन के विवाद को खारिज कर दिया है। चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा।

Traffic Jam

गाजियाबाद से नोएडा तक जाम से मिलेगी मुक्ति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ghaziabad News: गाजियाबाद से नोएडा और नोएडा से गाजियाबाद जाने वाले लोगों को अब राहत मिलने वाली है। यहां मिलने वाला जाम जल्द ही खत्म हो जाएगा। लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। क्योंकि गाजियाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग-9 से क्रॉसिंग रिपब्लिक के रास्ते शाहबेरी जाने वाले मार्ग का चौड़ीकरण करने की तैयारी की जा रही है। रास्ते के बीच जमीन को लेकर चल रहे विवाद को अदालत ने खारिज कर दिया है। इससे चौड़ीकरण के कार्य का रास्ता साफ हो गया है। अदालत द्वारा जमीन के विवाद को खारिज करने के बाद पुलिस ने लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा और उन्हें रोड का चौड़ीकरण के लिए कहा।

भूमि के विवाद के कारण रूका चौड़ीकरण का काम

जानकारी के अनुसार, एनएच-9 से क्रॉसिंग रिपब्लिक के रास्ते होते हुए शाहबेरी जाने वाले मार्ग के पास स्थित सृष्टि सोसाइटी के सामने भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। ये मामला अदालत तक पहुंच गया था, जिसके चलते चौड़ीकरण कार्य रुक गया। बता दें कि इस मार्ग पर अक्सर ही भारी जाम लगा रहता है। लोगों को घंटों जाम में खड़ा रहना पड़ता है। ट्रैफिक जाम से लोग यहां परेशान रहते हैं। इस बीच अदालत में मामला खारिज होते ही गाजियाबाद प्राधिकरण के सचिव राजेश कुमार सिंह ने पुलिस आयुक्त यातायात को पत्र लिखा और इसकी जानकारी दी। उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है कि चौड़ीकरण के कार्य को चलते यातायात बाधित न हो, इसके ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की जाए।
गाजियाबाद प्राधिकरण का पत्र प्राप्त होने के बाद पुलिस आयुक्त यातायात ने लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड-2 के इंजीनियर को पत्र लिखा और मार्ग पर डिवाइडर, लोहे की ग्रिल और चौड़ीकरण का कार्य शुरू करने की जानकारी दी। बता दें कि सड़क का निरीक्षण पहले ही किया जा चुका है। अब इस मार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा और उसके बाद शासन को भेजा जाएगा।

नोएडा एयरपोर्ट का सफर भी होगा सुगम

बता दें कि गाजियाबाद से नोएडा जेवर एयरपोर्ट तक एक रास्ता शाहबेरी से होकर निकलता है। इस रास्ते से जाम के खत्म होते ही लोगों के लिए नोएडा एयरपोर्ट पहुंचने में होने वाली दिक्कतें खत्म हो जाएगी। गाजियाबाद से कम समय में लोग नोएडा एयरपोर्ट के लिए पहुंच सकेंगे। क्योंकि चौड़ीकरण से उन्हें जाम से मुक्ति मिल जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited