Ghaziabad New Township: 541.65 हेक्टेयर में GDA बसाने जा रहा है नई टाउनशिप, टेंडर की तारीख कंफर्म

Ghaziabad New Township: जीडीए ने गाजियाबाद की नई टाउनशिप हरनंदीपुरम का काम शुरू कर दिया है। इसके विकास के लिए भूमि का ड्रोन सर्वे किया गया। जीडीए द्वारा 16 अक्टूबर को इसका टेंडर खोला जाएगा।

Ghaziabad New Township.

गाजियाबाद न्यू टाउनशिप

Ghaziabad New Township: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने हरनंदीपुरम टाउनशिप का काम शुरू कर दिया है। शुरुआत में इस शहर को न्यू गाजियाबाद का नाम दिया गया था, लेकिन अगस्त महीने की शुरुआत में जीडीए ने टाउनशिप को हरनंदीपुरम नाम दिया। टाउनशिप के विकास के लिए जीडीए ने स्थायी और अस्थायी निर्माण को आंकना शुरू कर दिया है। योजना को धरातल पर उतारने के लिए गाजियाबाद प्राधिकरण पूरी तरह से तैयार है।

धरातल पर उतरेगी गाजियाबाद की नई टाउनशिप परियोजना

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, जीडीए वीसी अतुल वत्स ने हरनंदीपुरम टाउनशिप योजना का विकास कर इसे धरातल पर उतारने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योजना के लिए भूमि चिन्हित करने के लिए ड्रोन के माध्यम से सर्वे किया गया है।

इस दिन खोला जाएगा योजना के लिए टेंडर

गाजियाबाद प्राधिकरण योजना को आगे बढ़ाने के लिए टेंडर निकालने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, टेंडर 16 अक्टूबर 2024 यानी कल खोला जाएगा। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विकास के कार्य को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा।

टाउनशिप के लिए भूमि अधिग्रहण

जागरण की खबर के अनुसार, गाजियाबाद की नई टाउनशिप के नोडल सचिव राजेश कुमार के बताया कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरू होगा। उन्होंने ये भी बताया कि उससे पहले धारा 11 का कार्य पूरा किया जाएगा। भूमि अधिग्रहण के लिए किसानों से बात की जा रही है। प्राधिकरण टाउनशिप के लिए किसानों से जमीन खरीदेगा। जमीन की कीमत तय करने के लिए डीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी को प्रस्ताव भेजा जाएगा और उसके आधार पर जमीनों की कीमतों को तय किया जाएगा।

हरनंदीपुरम टाउनशिप

गाजियाबाद में बनने वाली हरनंदीपुरम टाउनशिप को इंदिरापुरम के तर्ज पर बनाया जा रहा है। ये योजना मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण एवं नए शहर प्रोत्साहन योजना के तहत 541.65 हेक्टेयर भूमि पर विकसित की जाएगी। परियोजना को विकसित करने के लिए करीब 10 गांवों की भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस शहर में ग्रीन एरिया, साइबर सिटी, आईटी पार्क, असप्ताल, रेस्टोरेंट, मॉल और स्कूल-कॉलेज का विकास किया डडाएगा। गाजियाबाद के लोगों को एक आशियाना देने के लिए इस परियोजना की शुरुआत की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। गाजियाबाद (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited