Ghaziabad News: हिमालय तनिष्क सोसायटी में नहीं मिल रही बेसिक सुविधा, परेशान लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Ghaziabad News: गाजियाबाद की हिमालय तनिष्क सोसायटी में बेसिक सुविधाएं न मिलने से परेशान लोगों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। यहां के लोगों ने गार्ड और सफाई कर्मचारियों की रुकी हुई सैलरी को रिलीज करने की भी मांग की है।

Ghaziabad News

गाजियाबाद

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद जिला हाईराइज सोसाइटी के लिए जाना जाता है। यहां की बिल्डिंग लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। लोगों को दूर से लुभाने वाली इस बिल्डिंग में बेसिक सुविधाओं की कमी है। इस कारण बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन की हिमालय तनिष्क सोसाइटी में भी लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं। इससे परेशान होकर सोसायटी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। यहां काम कर रहे गार्ड, सफाई कर्मचारियों की पेमेंट भी रुकी है। सोसायटी के लोग कर्मचारियों की पेमेंट रिलीज करने की मांग कर रहे हैं।

बेसिक सुविधाओं के लिए सोसायटी के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

राजनगर एक्सटेंशन स्थित हिमालय तनिष्क सोसाइटी में भी बुनियादी सुविधाओं का अभाव देखा जा रहा है। जिसके चलते यहां रहने वाले 350 परिवारों के लोगों ने ने रविवार को विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि वह सोसाइटी में लिफ्ट, सिक्योरिटी और कूड़े के निस्तारण जैसी मूलभूत सुविधाओं की अनुपलब्धता के कारण परेशानी का सामना कर रहे हैं। सोसाइटी में चुनाव न होने के कारण प्रशासन ने 6 सदस्यों की एक टीम बनाई थी, जिसे साइनिंग अथॉरिटी दी गई थी। लेकिन यह टीम भी फिलहाल निष्क्रिय है।

सोसाइटी के लोगों का क्या कहना है

इसके बाद सोसाइटी में लिफ्ट, कूड़ा और सिक्योरिटी वेंडर्स की पेमेंट रुक गई। अब सोसाइटी में न तो लिफ्ट काम कर रही है और न ही जनरेटर चल रहा है, जिसकी वजह से निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोसाइटी की निवासी निधि कहती हैं "हमारी सोसाइटी में काम करने वाले सफाई कर्मी और सिक्योरिटी के लोगों का चार-चार महीने से वेतन रुका हुआ है। हम चाहते हैं कि ऐसे सभी लोगों की पेमेंट रिलीज की जाए। हमारे यहां काम करने वाले गार्ड और सफाई कर्मचारी अब काम करने से मना कर रहे हैं और इससे सोसाइटी के लोग प्रभावित हैं।
समता सक्सेना ने कहा, "हमारी मांग है कि सोसाइटी में बेहतर सुविधाएं दी जाए और गड़बड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि हम लोग मेंटेनेंस देते हैं, इसके बाद भी हमें सुविधा नहीं मिल रही है। सोसायटी की हालत बदतर हो गई है। हम लोग चाहते हैं कि जिन-जिन वेंडर्स की पेमेंट रुकी हुई है, वह जल्द से जल्द किया जाए।"
सिक्योरिटी वेंडर सुनील चौधरी ने कहा, "पिछले कई महीनों से सिक्योरिटी गार्ड को पेमेंट नहीं मिली है। एक महीने पहले सोसाइटी की एक कमेटी बनी थी, इसके बाद भी अभी तक पेमेंट नहीं मिली है, क्योंकि एक पक्ष चेक पर साइन करने को तैयार है लेकिन दूसरी पार्टी साइन नही कर रही है। इसके अलावा एक पक्ष ने कोर्ट से कमेटी पर स्टे ले आया है, जिसके वजह से हम लोगों का पेमेंट अटकी हुई है।"
(इनपुट-IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited