Ghaziabad news: खुशखबरी! शाहबेरी पर बनेगा फ्लाईओवर, गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को मिलेगी जाम से राहत

Ghaziabad News: गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट (Jewar Airport) जाने वाले लोगों को अक्सर शाहबेरी सड़क पर जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। लेकिन उनकी इस समस्या का निवारण करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) द्वारा फ्लाईओवर बनाने के लिए सर्वे शुरू किया जा रहा है।

Greater Noida Authority Preparing to Build Flyover on Shahberi

शाहबेरी पर बनेगा फ्लाईओवर

Ghaziabad News: गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट जाना जल्द ही आसान हो जाएगा। अभी गाजियाबाद से नोएडा के जेवर एयरपोर्ट जाने के लिए शाहबेरी से होकर गुजरना पड़ता है और यहां भारी जाम लगा रहता है। लेकिन अब लोगों को इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार शाहबेरी पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा, जिससे लोगों को जाम के झाम से निजात मिलेगी और वह कम समय में गाजियाबाद से नोएडा जेवर एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे।
बता दें कि शाहबेरी सड़क का प्रयोग न केवल गाजियाबाद से नोएडा और नोएडा से गाजियाबाद आन जाने के लिए किया जाता हैं बल्कि इस सड़क का उपयोग हापुड़ और दिल्ली के लोगों द्वारा भी किया जाता है। ऐसे में यहां अक्सर जाम लगा रहता है। लोगों के लिए यात्रा सुगम बनाने के लिए, ट्रैफिक को कम करने के लिए और कम समय में यात्रा पूरी करने के लिए अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सड़क के ऊपर फ्लाईओवर बनाने की तैयारी कर रहा है।

फ्लाईओवर के निर्माण के लिए सर्वे का कार्य शुरू

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शाहेबरी सड़क पर फ्लाईओवर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। फ्लाईओवर बनाने से पहले सर्वे का कार्य किया जाता है, क्योंकि इस सड़क के किनारे कई सोसायटी व गांव बसे हुए हैं। सर्वे के बाद जाम की स्थिति को समझते हुए उसे किस प्रकार खत्म किया जाए आदि का पता लगाया जाएगा। इस सर्वे के दौरान सड़क की लंबाई, किस-किस स्थान पर जाम लगता है जैसे कई बिंदुओ पर खास ध्यान दिया जाएगा।
शाहबेरी सड़क पर वाहनों का दबाव अधिक है और सड़क की चौड़ाई उसकी तुलना में कम है। सर्वे के माध्यम से दबाव को कम करने के लिए, समय बचाने व बिना जाम के यात्रा करने के लिए योजना तैयार की जाएगी, जिसके अनुसार फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited