Ghaziabad Traffic Advisory: गंगनगर मार्ग पर तीन दिन तक वाहन की नो एंट्री, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; यहां देखें डायवर्जन प्लान

Ghaziabad Traffic Advisory: गाजियाबाद के मुरादनगर गंगनहर के पास मूर्ति विसर्जन के लिए आर्टिफिशियल तालाब का निर्माण किया गया है। 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक यहां मूर्ति विसर्जन किया जाएगा। स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने इस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है।

Ghaziabad Traffic Advisory

गाजियाबाद ट्रैफिक एडवाइजरी

Ghaziabad Traffic Advisory: आज पूरे भारत में अष्टमी और नवमी मनाई जा रही है। दशहरा के साथ नवरात्रि का समापन होने वाला है। इस बीच मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए कई स्थानों पर आर्टिफिशियल तालाब बनाए गए हैं। ऐसा ही एक तालाब गाजियाबाद के मुरादनगर गंगनहर के पास बनाया गया है। यहां विसर्जन के लिए आने वाले लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों को प्रतिबंधित किया है। बता दें कि ये व्यवस्था आज के लिए नहीं बल्कि आज से तीन दिन यानी 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक के लिए है।
यदि आप भी मुरादनगर गंगनहर वाले रास्ते का प्रयोग अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस रास्ते पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है और डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। यात्रियों को इस दौरान घर से पर्याप्त समय लेकर बाहर निकलने की सलाह दी गई है। आइए अब आपको डायवर्जन प्लान के बारे में बताएं -

तीन दिन तक सभी वाहन प्रतिबंधित

11 अक्टूबर सुबह 8 बजे से 13 अक्टूबर को कार्य समाप्ति (मूर्ति विसर्जन) तक मुरादनगर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। इसमें हल्के, मध्यम, भारी मालवाहक वाहन, बस आदि शामिल है। एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह ने कहा कि असुविधा से बचने के लिए वाहन चालक वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग कर सकते हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से अनुरोध किया कि बिना कारण के घर से बाहर न निकलने से बचें।

ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्लान

  • मेरठ से मालवाहक वाहन, बस आदि मोदीनगर से मुरादनगर गंगनहर की तरफ आगे नहीं जा सकती हैं। ये रास्ता आज से तीन दिनों के लिए बंद रहेगा। वाहन चालक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और हापुड़ से होते हुए NH-9 से अपने गंतव्य की ओर आगे बढ़ सकेंगे।
  • मोदीनगर से आने वाले मालवाहक वाहन, बस व अन्य वाहन गंगनगर की ओर नहीं जा सकते हैं। अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए वाहन चालकों को राज चौपला से हापुड़ मार्ग लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और हापुड़ होकर आगे जाना होगा।
  • एएलटी की ओर से आने वाले वाहनों को हापुड़ चुंगी, आत्मराम स्टील होते हुए NH-9 से आगे अपने गंतव्य की ओर आगे जाना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। गाजियाबाद (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited