गाजियाबाद जीटी रोड पर 10 दिन के लिए रात में इन गाड़ियों की आवाजाही बंद, जानें कारण

Ghaziabad GT Road: नवरात्रि और रामलीला को मद्देनजर रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जीटी रोड पर भारी वाहनों की नो एंट्री का समय 10 बजे से बढ़ाकर रात एक बजे तक कर दिया है। 3 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक भारी वाहन 1 बजे के बाद जीटी रोड पर जा सकेंगे। इसके अलावा कविनगर रामलीला मैदान और घंटाघर के आसपास डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था भी लागू की गई है।

Road

जीटी रोड पर रात एक बजे तक भारी वाहनों की नो एंट्री (सांकेतिक फोटो)

Ghaziabad GT Road: गाजियाबाद में जीटी रोड पर तीन अक्टूबर से भारी वाहनों की नो-एट्री का समय बढ़ा दिया गया। इस रोड पर भारी वाहनों की आवाजही दस बजे की जगह एक बजे बजे तक बंद रहेगी। 13 अक्टूबर तक भारी वाहन रात एक बजे के बाद इस रोड पर आवागमन कर सकेंगे। दरअसल घंटाघर में हर साल रामलीला का मंचन होता है। जिसे देखने के लिए हजारों की भीड़ आती है। जिसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यह फैसला किया है। ट्रैफिक पुलिस ने शारदीय नवरात्र और रामलीला के मद्देनजर कविनगर रामलीला मैदान और घंटाघर के आसपास डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था लागू करने का भी फैसला किया है।

सात पार्किंग एरिया गए

एडीसीपी ट्रैफिक पियूष सिंह ने बताया कि नवरात्र में मंदिरों में सुबह-शाम भक्तों की भीड़ रहती है और रामलीला महोत्सव में शाम से देर रात तक लोगों की चहल पहल रहती है। जिसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने घंटाघर और कविनगर थानाक्षेत्र में डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था का खाका तैयार किया है। इसके तहत घंटाघर और कविनगर रामलीला मैदान के आसपास सात पार्किंग एरिया बनाए गए हैं। वहीं नवरात्र में 3 से 13 अक्टूबर तक जीटी रोड पर डायवर्जन व्यवस्था लागू की जाएगी। इस दौरान जीटी रोड पर रात एक बजे तक भारी वाहनों की नो एट्री रहेगी। इसके अलावा निजी वाहनों को रामलीला स्थल पर ले जाने की भी अनुमति नहीं होगी।

कविनगर रामलीला मैदान के आसपास डायवर्जन

15 अक्टूबर तक कविनगर रामलीला मैदान के आसपास शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। इस दौरान कविनगर सी-ब्लॉक की ओर से रामलीला स्थाल आने वाले लोग केडीबी स्कूल और शूटिंग रेंज स्थल पर अपने वाहन की पार्किंग कर सकेंगे। जो वाहन चालक शास्त्रीनगर चौराहे से रहीम मार्ग होते हुए रामलीला स्थल पर आएंगे, उन्हें बालाजी कार सिटी तिराहा से बाएं जाकर शनि मंदिर तिराहा होते हुए जैन मति उजागर मल इंटर कॉलेज और डीएस क्रिकेट एकडेमी में अपने वाहन की पार्किंग करनी होगी।

घंटाघर में बनाए गए पार्किंग स्थल

  • नगर निगम के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, रमते राम रोड
  • शंभू दयाल इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेज
  • नेहरू युवा केंद्र, आंबेडकर रोड

कविनगर में बनाए गए पार्किंग स्थल

  • शूटिंग रेंज कविनगर
  • डीएस क्रिकेट एकेडमी
  • केडीबी पब्लिक स्कूल
  • जैनमति उजागर मल इंटर कॉलेज
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। गाजियाबाद (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited