गाजियाबाद की फैक्ट्री में भीषण आग से क्षेत्र में दहशत का माहौल, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र स्थित मेडिकल सामान बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन स्थानीय निवासी इस घटना को लेकर चिंतित हैं। एक निवासी ने कहा कि पहले भी हमें अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा था। उस समय 10 सिलेंडर फैक्ट्री में फट गए थे। अब भी हम डर रहे हैं कि कहीं फिर से ऐसा न हो।

factory fire

फैक्ट्री में लगी आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र स्थित मेडिकल सामान बनाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार देर रात करीब 11:30 बजे भीषण आग लग गई। यह फैक्ट्री मुख्य रूप से क्रेप बैंडेज बनाने का काम करती है।

कैसे लगी फैक्ट्री में आग?

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फैक्ट्री में आग लगने के पीछे की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।

पहले भी लग चुकी है आग?

स्थानीय निवासियों का कहना है कि ऐसा पहले भी घटित हो चुका हैं। 2013 में भी इस फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया था, जिसकी वजह सुरक्षा मानकों का उचित पालन नहीं किया जाना बताया गया था। उस समय यह फैक्ट्री 5 मंजिला थी, लेकिन आग की घटना के बाद इसे 3 मंजिला कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि आप पर काबू पाने के लिए गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ से भी दमकल की कई गाड़ियां मौके पर बुलाई गई। कई किलोमीटर तक आग की लपटें और धुआं दिखाई दे रहा था।
स्थानीय निवासी इस घटना को लेकर चिंतित हैं। एक निवासी ने कहा कि पहले भी हमें अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा था। उस समय 10 सिलेंडर फैक्ट्री में फट गए थे। अब भी हम डर रहे हैं कि कहीं फिर से ऐसा न हो।

फैक्ट्री में भारी नुकसान की आशंका

फायर स्टेशन अधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया है। आग का विकराल रूप काफी चुनौतीपूर्ण था। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन फैक्ट्री में भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।
इस घटना के बाद आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों ने आग की स्थिति को लेकर प्रशासन से उचित सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके।
(इनपुट: आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। गाजियाबाद (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited