Ghaziabad News: पीएम मोदी का रोड शो आज, ये रास्ते रहेंगे बंद; घर से निकलने से पहले देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

Ghaziabad News: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी गाजियाबाद में रोड शो करने जा रहे हैं। आज उनके रोड शो को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ट्रैफिक भी प्रतिबंधित किया गया है। अगर आप बाहर निकलने की सोच रहे हैं तो पहले ट्रैफिक एडवाइजरी देख लें।

PM Modi Road Show in Ghaziabad

गाजियाबाद में पीएम मोदी का रोड शो, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Ghaziabad News: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो रही है। हर राज्य की राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी करने और वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है। वहीं एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा की तैयारी भी जोरों पर है। लोकसभा चुनाव में वैसे तो हर राज्य की अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका है। लेकिन केंद्र में सरकार बनाने का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है। बता दें कि यूपी का प्रवेश द्वार गाजियाबाद को माना जाता है। न केवल प्रवेश द्वार, इस शहर को मिनी दिल्ली या छोटी दिल्ली के नाम से भी जाना जाता है। इसी कारण स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजियाबाद में रोड शो करने आ रहे हैं। गाजियाबाद में उनके स्वागत की तैयारी तेज हो गई है। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं और यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है।

भगवा जीप में पीएम करेंगे रोड शो

वोटरों को लुभाने के लिए और भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए वह भगवा रंग की खुली जीप में रोड शो करेंगे। रोड शो के लिए जिस की जीप का प्रयोग किया जाएगा, उसे शुक्रवार को ही पुलिस लाइन में मंगाया जा चुका है। गाजियाबाद में पीएम के रोड शो में यहां के प्रत्याशी अतुल गर्ग भी उपस्थित होंगे। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है।

रोड शो की तैयारा हुई पूरी

गाजियाबाद में शनिवार, 6 अप्रैल यानी आज होने वाले रोड की तैयारी भाजपा की तरफ से पूरी की जा चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी का रोड शो अंबेडकर रोड पर मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ के बीच डेढ़ किमी की दूरी पर किया जाएगा। पीएम का स्वागत पुष्प वर्षा के साथ होगा, जिसके लिए करीब 2 हजार किलों फूल मंगाए गए हैं। पोस्टर और बैनर के साथ अंबेडकर रोड के दोनों ओर भाजपा के कार्यकर्ता खड़े रहेंगे। पीएम मोदी के इस रोड शो में भारी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था पर भी खास ध्यान दिया गया है। आइए अब आपको रास्तों के डायवर्जन, पार्किंग और ट्रैफिक से संबंधित पूरी जानकारी दें।

दोपहर 1 और 2 बजे के बाद इन रास्तों पर रहेगा प्रतिबंध

➢ लालकुआं से चौधरी मोड़
➢ आत्माराम स्टील तिराहा से डायमंड तिराहा
➢ एएलटी चौराहा से मेरठ तिराहा
➢ जल निगम टी प्वाइंट से मेरठ तिराहा
➢ वसुंधरा पुल से मोहन नगर
➢ तुलसी निकेतन से करन गेट गोल चक्कर
➢ सीमापुरी से मोहन नगर
➢ डासना पुल से हापुड़ चुंगी
➢ लोनी, तुलसी निकेतन से करन गेट गोल चक्कर
➢ आनंद विहार से मोहन नगर

दोपहर 3 बजे के बाद इन रास्तों पर रहेगा प्रतिबंध

➣ राकेश मार्ग से चौधरी मोड़
➣ आरडीसी पुल हापुड़ चुंगी साइड से पुराना बस अड्डा
➣ डासना पुल से हापुड़ चुंगी
➣ घूकना मोड़ से मेरठ तिराहा
➣ रमेत राम रोड से चौधरी मोड़, घंटाघर
➣ बसंत चौक से मालीवाड़ा
➣ लोहिया नगर तिराहा से पुराना बस अड्डा
➣ सिहानी गेट थाना के सामने से पुराना बस अड्डा
➣ नंदग्राम तिराहा से मेरठ तिराहा
➣ रमते राम रोड से मालीवाड़ा
➣ सिद्धार्थ विहार चौराहा से मेरठ तिराहा
➣ गौशाला फाटक से दूधेश्वर नाथ मंदिर
➣ रोटरी गोल चक्कर से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन
➣ मेरठ तिराहा यू टर्न से हापुड़ तिहारा

ऑटो और ई रिक्शा की होगी एंट्री बंद

दोपहर तीन बजे से लालकुआं से मोहन, हापुड़ चुंगी से पुराना बस अड्डा, सिद्धार्थ विहार चौराहा से मेरठ तिराहा, रमते राम रोड से मालीवाड़ा, विजयनगर धोबीघाट आरओबी से चौधरी मोड़, रोटरी गोल चक्कर से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन, घूकना मोड़ से पुराना बस अड्डा, एएलटी से मेरठ तिराहा, बसंत चौक से मालीवाड़ा, गौशाला फाटक से दूधेश्वरनाथ मंदिर, नंदग्राम तिराहा से मेरठ तिराहा पर ई-रिक्शा और ऑटो की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी।

पार्किंग की क्या है सुविधा

रोड को ध्यान में रखते हुए पार्किंग की व्यवस्था दो तरह से की गई है। एक रोड शो के दौरान आने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए है और दूसरी बसों के लिए है। दो पहिया और चार पहिया से आने वाले जनप्रतिनिधि अपने वाहन नेहरू नगर ऑडिटोरियम के पास पार्क करेंगे। हापुड़, मेरठ की ओर से आने वाले वाहन जीटी रोड पर ऑप्यूलेंट मॉल के बाहर पार्क कर सकते हैं। वहीं मेरठ, मोहननगर और लोनी की तरफ से आने वाले लोग फव्वारा चौक से हिंदी भवन तक वाहन पार्क कर सकते हैं।
बसों के बारे में बात करें तो हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और नोएडा की तरफ से आने वाली बसों की पार्किंग व्यवस्था कविनगर के महाराणा प्रताप मार्ग के किनारे की गई है। विजयनगर, नोएडा और बुलंदशहर की ओर से आने वाली बसें धोबीघाट आरओबी के पास पार्क की जा सकती है। वहीं मुरादनगर, मोदीनगर, मोहन नगर और लोनी से आने वाली बसों की पार्किंग व्यवस्था फव्वारा चौक के पास की गई है।

यातायात असुविधा के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर

पीएम मोदी के रोड शो को ध्यान में रखते हुए कई रास्तों पर वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है, तो वहीं कई रास्तों पर डायवर्जन बनाया गया है। ऐसे में एडीसीपी यातायात वीरेंद्र कुमार ने लोगों से घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी चेक करने की सलाह दी है। इस बीच किसी प्रकार की ट्रैफिक असुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 0120-2986100 और 9643322904 पर संपर्क कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited