Ghaziabad Lucknow Flight: IGI एयरपोर्ट जाने का झंझट होगा खत्म, हिंडस से भरिए लखनऊ के लिए उड़ान

यूपी की राजधानी लखनऊ के सफर के लिए अब देश की राजधानी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गाजियाबाद हिंडन सिविल टर्मिनल से 15 जनवरी से लखनऊ तक की फ्लाइट शुरू होने जा रही है।

Ghaziabad Lucknow Flight

फाइल फोटो

गाजियाबाद: एनसीआर के जिले गाजियाबाद से राजधानी लखनऊ जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब हिंडन एयरपोर्ट से 15 जनवरी से लखनऊ के लिए उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। स्टार एयरलाइंस कंपनी विमान सेवा शुरू कर लोगों को दिल्ली की जगह हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान मुहैया कराएगी। विमान शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। लखनऊ जाने वाले यात्रियों को इससे फायदा मिलेगा। इतना ही नहीं स्टार एयरलाइन्स राजस्थान के किशनगढ़ और लखनऊ को एक भी फ्लाइट से जोड़ेगी।

गाजियाबाद-लखनऊ फ्लाइट की मांग पूरी

दरअसल, यूपी एनसीआर से सबसे अधिक संख्या में लोग प्रतिदिन लखनऊ आते जाते हैं। ऐसे में उन्हें ट्रेन या फिर दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से लखनऊ जाना पड़ता है। लंबे समय से लखनऊ के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की मांग चल रही है, लेकिन मांग पर चर्चा के अलावा और कुछ बात आगे नहीं बढ़ पा रही थी।

स्टार एयरलाइन्स के साथ करार

पहले कई बार नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री व सांसद जनरल वीके सिंह ने हिंडन सिविल टर्मिनल से लखनऊ के लिए उड़ान शुरू करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक इसकी तिथि तय नहीं हुई थी। अब इसके लिए स्टार एयरलाइन्स के साथ करार हुआ है। इसलिए अब लखनऊ को 15 जनवरी से उड़ान सेवा शुरू होगी। हालांकि, अभी लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट होगी या दूसरे शहर में रुकने के बाद फिर लखनऊ के लिए फ्लाइट मिलेगी, इसपर मंथन किया जा रहा है।

19 सीटर होगा विमान

बताया जा रहा है कि शायद यह विमान पहले किशनगढ़ एयरपोर्ट जाए और वहां से लखनऊ लिए उड़ान भरे। स्टार एयरलाइंस कंपनी के अधिकारियों ने विमान सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट का निरीक्षण किया है। लखनऊ को जाने वाला विमान 19 सीटर होगा। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में हिंडन एयरपोर्ट से बोइंग और एयरबस कंपनी के विमान भी उड़ान भर सकेंगे, जिससे लोगों को फायदा मिल सके।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited