रिश्वत का अनोखा मामला : मोबाइल खोने की रिपोर्ट लिखने के लिए पुलिस ने मांगी एक किलो जलेबी

रिश्वतखोरी हमारे सिस्टम में बुरी तरह से पैठ बना चुकी है। छोटे-छोटे कामों के लिए भी हमें रिश्वत देनी पड़ती है। ताजा मामला एक मोबाइल गुम होने का है, जिसकी शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिसकर्मी ने युवक से 1 किलो जलेबी की डिमांड कर दी। परेशान युवक ने पुलिस को जलेबी खिलाई, तब शिकायत दर्ज हुई।

Police officer with Jalebi

पुलिसकर्मी ने ली 1 किलो जलेबी की रिश्वत (फोटो - मेटा AI)

रिश्वत और घूसखोरी हमारे देश के सरकारी ही नहीं प्राइवेट तंत्र में भी घुस चुकी है। रिश्वत और घूस के खिलाफ जितने अभियान चलाए जाएं, इसका सफाया नहीं हो पाता है। रिश्वतखोरी के कई मामले तो इतने अजीब होते हैं कि उनके बारे में सुनते ही हंसी छूट जाती है। उत्तर प्रदेश में ऐसा ही एक मामला 5 किलो आलू की रिश्वत मांगने का सामने आ चुका है। अब एक नया मामला 1 किलो गर्मा-गर्म जलेबी की रिश्वत का सामने आया है।

हापुड़ का है मामला

दरअसल दिल्ली-NCR के प्रमुख शहर गाजियाबाद के पड़ोसी जिले हापुड़ के बहादुरगढ़ थाने में एक व्यक्ति का मोबाइल खोने की एप्लीकेशन लेकर थाने पहुंचा। शिकायत दर्ज करने के बदले थाने में बैठे मुंशी ने युवक एक किलो जलेबी खिलाने की मांग की। मोबाइल खोने से युवक पहले ही परेशान था, मुंशी शिकायत दर्ज करने से मना न कर दे, इसी डर से वह जल्दी से एक किलो जलेबी ले आया और पुलिसकर्मियों में बांट दी। जलेबी खाने के बाद पुलिसकर्मी ने उसकी मोबाइल खोने की शिकायत पर मुहर लगाकर उसे सौंप दी।
आजतक की रिपोर्ट के अनुसार बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कनौर में रहने वाले चंचल कुमार सोमवार शाम दवा लेने डेहरा कुटी गया था। इसी दौरान रास्ते में उसका मोबाइल घो गया। काफी ढूंढ़ने के बाद भी जब मोबाइल नहीं मिला तो वह एप्लीकेशन लेकर बहादुरगढ़ थाने पहुंचा। थाने में मुंशी ने युवक की परेशानी का फायदा उठाते हुए उससे एक किलो जलेबी या बालूशाही खिलाने की मांग कर दी।

पूरे जिले में मामले की चर्चा

पीड़ित चंचल कुमार मोबाइल खोने से पहले ही परेशान था, मुंशी की इस डिमांड ने उसकी परेशानी और बढ़ा दी। जब उसे लगा कि पुलिस को जलेबी या मिठाई खिलाए बिना एप्लीकेशन पर मुहर नहीं लगेगी, तो वह तुरंत मिठाई की दुकान पर गया और एक किलो गर्मा-गर्म जलेबी ले आया। जलेबी खिलाने के बाद ही उसकी एप्लीकेशन पर मुहर लगी। मुंशी की इस हरकत की खबर स्थानीय मीडिया को लगी तो पूरे जिले की मीडिया में हलचल मच गई।
डीएसपी गढ़मुक्तेश्वर आशुतोष शिवम ने हापुड़ पुलिस के मीडिया सेल के जरिए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के बाद होमगार्ड को थाने से हटाने के साथ ही तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गाजियाबाद (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited