' उसके बैग में बम है...' गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड को रोकने के लिए कर दी फर्जी काल, अब मामला दर्ज

Bengaluru News: एक महिला ने बेंगलुरु एयरपोर्ट हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके बैग में बम होने की सूचना दी। तलाशी के बाद फर्जी कॉल का मामला सामने आया। जांच में पता लगा की महिला ने अपने बॉयफ्रेंड को फ्लाइट लेने से रोकने के लिए कॉल की थी।

Bengaluru Airport

गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड को रोकने के लिए कर दी फर्जी काल

Bengaluru News: बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हेल्पलाइन नंबर पर एक महिला ने कॉल करके बैग में बम होने की जानकारी दी। बम की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी चौकन्ने हो गए और बड़े पैमाने पर तलाशी ली गई। महिला की कॉल के बाद जिस व्यक्ति के बैग में बम रखे होने की सूचना मिली थी, उसे खोजा गया और उसके बैग की चेकिंग की गई। लेकिन युवक के बैग में किसी भी प्रकार की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। इस घटना के बाद कॉल करने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ गई। बता दें कि ये मामला 26 जून 2024 का है। पुलिस ने घटना के बाद शुरू में गैर-संज्ञेय (Non Cognizable) मामला रजिस्टर किया। लेकिन बुधवार को इसमें बदलाव करके पुलिस ने आईपीसी धारा 505(1)(बी) (सार्वजनिक शरारत का बयान) के तहत महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

बॉयफ्रेंड को रोकने के लिए महिला ने किया ये काम

KIA पुलिस ने बताया कि एक महिला ने एयरपोर्ट हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके बताया कि बेंगलुरु से मुंबई जा रहे मीर रजा मेहदी नाम के यात्री के बैग में बम रखा हुआ है। महिला ने ये भी दवा किया कि बम लेकर यात्रा कर रहा व्यक्ति उसका बॉयफ्रेंड है। बम की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पुलिस ने मीर रजा मेहदी और उसके बैग की तलाशी ली। तलाशी के दौरान किसी भी प्रकार की विस्फोटक सामग्री न मिलने पर पुलिस ने इसे फर्जी कॉल घोषित किया। लेकिन जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि कॉल करने वाली महिला भी एयरपोर्ट में ही मौजूद है। दोनों ने मुंबई के लिए अलग-अलग फ्लाइट में टिकट बुक की थी। पुलिस ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आने से पहले ये दोनों डिपार्चर लाउंज में एक साथ थे। उसके बाद महिला ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल की।

महिला की बढ़ी मुश्किलें

पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके और उसके बॉयफ्रेंड के बीच किसी बात को लेकर मतभेद था और वह मुंबई जा रहा था। महिला अपने बॉयफ्रेंड को मुंबई जाने से रोकना चाहती थी, इसलिए उसने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके बैग में बम होने की बात की थी। पुलिस ने बताया कि महिला पुणे की रहने वाली है और बेंगलुरु में काम करती है। अधिकारी ने बताया कि महिला को पूछताछ के लिए फिर बुलाया जाएगा और अदालत में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited