मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा में, जेवर एयरपोर्ट के काम देखेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। उनके आगमन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आज ग्रेटर नोएडा में रहेंगे। इस दौरान वे जेवर में एयरपोर्ट कार्यों की भी समीक्षा लेंगे।

UP CM Yogi Adityanath

यूपी के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Greater Noida Visit: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। यहां आकर वे सबसे पहले जेवर जाएंगे और निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। इसके बाद वे एक्सपो सेंटर जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी आज विकास कार्यों को लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक भी करने वाले हैं। रात में वे गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में प्रवास करेंगे।

पीएम मोदी कल ग्रेटर नोएडा आएंगे

प्रधानमंत्री मोदी 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। यहां वे सेमीकॉन इंडिया में शामिल होंगे। पीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए ही सीएम योगी आज ग्रेटर नोएडा आएंगे। सीएम योगी इंडिया एक्सपर्ट पहुंचकर यहां पर प्रधानमंत्री के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा करेंग। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

तीनों प्राधिकरण अधिकारियों के साथ बैठक

एडीएम प्रशासन मंगलेश दुबे के अनुसार सीएम योगी मंगलवार को दोपहर में ग्रेटर नोएडा आने वाले हैं। यहां पहुंचकर वे सीधे जेवर में एयरपोर्ट साइट का निरीक्षण करेंगे। निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अप्रैल 2025 में विधिवत शुरू करने की योजना है। सीएम योगी आज तीनों प्राधिकरण अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें विकास कार्यों समेत तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा मंडल के सभी कप्तान और कमिश्नर के साथ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भी एक समीक्षा बैठक होगी।

तीन दिवसीय कार्यक्रम सेमीकॉन इंडिया 2024

ग्रेटर नोएडा में बुधवार 11 सितंबर को तीन दिवसीय सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसका उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं। जिसमें सीएम योगी भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश इस इवेंट की मेजबानी कर रहा है, साथ ही इस इवेंट का पार्टनर स्टेट भी है। इस कार्यक्रम में इंटरनेशनल डेलिगेट्स भी शामिल होने वाले हैं। इसमें कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ग्रेटर नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited