Supertec Eco Village 2 में दूषित पानी की सप्लाई पर घमासान, 500 लोग बीमार, मामला पहुंचा थाने

सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी के कारण 500 से अधिक लोग बीमार पड़ चुके हैं। ये संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार रात सोसाइटी में लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हुई। इस दौरान पुलिस भी यहां मौजूद रही, लेकिन सोसाइटी की रखरखाव करने वाले लोग गायब नजर आए।

contaminated water

सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी की सप्लाई

ग्रेटर नोएडा के सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी की पीने के कारण बीमार पड़ने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 2 सितंबर को उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत के दर्जनों मामले सामने आए। उसके बाद से ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को ये आंकड़ा बढ़कर 500 तक पहुंच गया है। इतनी बड़ी संख्या में एक जैसे लक्षण के साथ लोगों के बीमार पड़ने के बाद यहां इलाज के लिए मेडिकल कैंप लगाया गया। मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने सोसाइटी में कैंप लगाया था और बुधवार को एक निजी अस्पताल ने यहां कैंप लगाया था। मामला इतना बढ़ गया है कि बात थाने तक पहुंच गई है। बुधवार रात दूषित पानी पीने से बीमार पड़ने वाले लोगों की बढ़ती संख्या से परेशान और गुस्साए लोगों की भारी भीड़ पुलिस के साथ सोसाइटी में एकत्रित हुई। पुलिस और लोगों की भारी भीड़ को देख सोसाइटी का रखरखाव करने वाले लोग मौके से गायब नजर आए।

हाल ही में हुई थी टैंक की सफाई

इको विलेज में दूषित पानी पीने के कारण बड़ी संख्या में लोगों के बीमार पड़ने के बाद प्राधिकरण ने पीड़ितों से बात की। इस दौरान लोगों ने बताया कि सोसाइटी के अंदर बने टैंक की हाल ही में सफाई कराई गई थी। उसके बाद से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इस पानी को पीकर लोग बीमार पड़ रहे हैं। इस घटना का संज्ञान में लेते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा पाइप लाइन और चेक प्वाइंट का निरीक्षण भी किया गया है। अधिकारियों ने जानकारी दी कि ग्रेटर नोएडा के सभी ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में पानी की सप्लाई रिजर्वायर तक ही की जाती है। सोसाइटी में रहने वाले लोगों के घरों तक पानी की सप्लाई बिल्डर या एओए की तरफ करवाई जाती है। दूषित पानी की शिकायत होने पर जांच के लिए पानी का सैंपल लेकर लैब भिजवाया गया है। इसकी जांच के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उल्टी-दस्त से परेशान लोग

इको विलेज सोसाइटी में लोग उल्टी, दस्त और बुखार से परेशान है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैंप के दौरान बीमारों की संख्या 339 थी। लेकिन बुधवार को एक निजी अस्पताल द्वारा लगाए गए कैंप में ये संख्या बढ़कर 500 हो गई। अधिकतर लोगों को दस्त, उल्टी और पेट दर्द की शिकायत है। इसमें सबसे अधिक बच्चे और बुजुर्ग बीमार पड़ रहे हैं। इस बीच सोसाइटी के लोगों को बाहर से बोतलबंद पानी खरीदना पड़ रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ग्रेटर नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited