Greater Noida: सरकार का ट्रांसफर ऑर्डर नहीं मानने पर कार्रवाई, नौ अधिकारी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर ऑर्डर नहीं मानने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के नौ अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया।

yogi

फाइल फोटो।

उत्तर प्रदेश सरकार ने तबादला आदेश के बावजूद नए तैनाती स्थल पर उपस्थित नहीं होने पर नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और यमुना विकास प्राधिकरण के नौ अधिकारियों और कर्मचारियों को शुक्रवार रात को निलंबित कर दिया और तीन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक सचिव अनिल कुमार सागर ने ये आदेश जारी किए।

तैनाती स्थल पर नहीं पहुंचे अधिकारी

प्राधिकरण के सूत्रों के अनुसार, तीनों प्राधिकरण के ये अधिकारी बीते कई वर्षों से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण में ही थे और कुछ अधिकारियों का कई बार तबादला किया गया लेकिन वे अपने नए तैनाती स्थल पर हाजिर नही हुए।

ये नौ अधिकारी हैं शामिल

बताया जा रहा है कि जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें नोएडा विकास प्राधिकरण के विधि अधिकारी नरदेव, निजी सचिव विजेंद्र पाल सिंह कोमार, सहायक प्रबंधक यूसुफ फारूक, सहायक विधि अधिकारी सुशील भाटी, प्रबंधक सुमित ग्रोवर एवं लेखाकार प्रमोद कुमार तथा यमुना विकास प्राधिकरण के प्रबंधक अजब सिंह भाटी, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक सुरेंद्र कुमार एवं प्रबंधक विजय कुमार बाजपेई शामिल हैं। इनके अलावा नोएडा प्राधिकरण के तीन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
इनपुटः आईएएनएस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ग्रेटर नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited