Greater Noida Traffic Advisory Today: PM Modi के आगमन से पहले पुलिस ने जारी की Traffic Advisory, इन रास्तों पर मिलेगा भारी जाम

Greater Noida Traffic Update Today: ​ग्रेटर नोएडा में पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किए गए हैं। ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा कई रास्तों पर वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है और उसके अनुसार डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है।

Greater Noida News

ट्रैफिक एडवाइजरी

Greater Noida Traffic Advisory Today: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित एक्सपो मार्ट सेंटर में बुधवार, 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम (Semicon India 2024) का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम के आगमन से पहले सीएम योगी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचेंगे।
पीएम मोदी और सीएम योगी के आगमन को देखते हुए ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इस दौरान कई रास्तों पर यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में पीएम मोदी 1 घंटा 50 मिनट तक रहेंगे। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द किया गया और उनकी स्पेशल ड्यूटी लगाई गई। इसलिए 11 सितंबर को घर से बाहर निकलने से पहले निवासी ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर चेक करें।

ट्रैफिक एडवाइजरी (Greater Noida Traffic Advisory)

ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने पीएम के आगमन को देखते हुए कई रास्तों पर वाहनों को प्रतिबंधित किया है। इस दौरान यात्रियों से अनुरोध है कि वह पर्याप्त समय लेकर वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें और अपने गंतव्य पर पहुंचे। जारी एडवाइजरी (Today Greater Noida Traffic Advisory) इस प्रकार है -
  • दिल्ली से चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से प्रवेश करने वाले वाहन यू-टर्न लेकर एनएच-09/24 से एनएच-91 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होते हुए अपने गंतव्य की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं।
  • दिल्ली से डीएनडी में प्रवेश कर अपने गंतव्य की ओर जाने वाले वाहनों को टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर एनएच -09/24 से एनएच-91 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते अपने गंतव्य पर जाना होगा।
  • जेवर टोल और यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को जेवर टोल से पहले बने यू-टर्न से अलीगढ़ की ओर जाने वाले वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करना है। यहां आप अलीगढ़ से टप्पल होकर अपने गंतव्य पर पहुंच पाएंगे।
  • होण्डा सीएल चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का प्रयोग करके दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को होण्डा सीएल चौक के सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होते हुए आगे बढ़ना है।
  • जेवर टोल से खुर्जा, बुलंदशहर से होते हुए आगे अपने गंतव्य की ओर जाने वाले वाहनों को जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • दिल्ली से कालिंदी कुंज से आगे बढ़ते हुए अपने गंतव्य की ओर जाने वाले वाहनों को एनएच- 09/24 की ओर मोड़ा जाएगा। यात्री यहां से एनएच-91 व ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे जा सकते हैं।
  • जो वाहन सूरजपुर घंटा चौक से परी चौक, यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं, उन्हें अब सूरजपुर घंटा चौक से तिलपता गोल चक्कर से सिरसा गोल चक्कर होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का प्रयोग अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए करना होगा।
  • मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद से बील अकबर, आगरा, मथुरा, लखनऊ और अन्य स्थानों पर ईस्टर्न पेरिफेरल का प्रयोग करके आगे जाने के लिए वाले वाहन एनएच-91 का प्रयोग करें।

ग्रेटर नॉएडा ट्रैफिक एडवाइजरी: इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी, मध्य और हल्के मालवाहक वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। ये एनएच 24 और 91 का प्रयोग करके आगे बढ़ेंगे। बता दें कि एक्सपो मार्ट सेंटर के आसपास किसी भी प्रकार के मालवाहक वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। इस दौरान केवल दूध, सब्जियां, फल व चिकित्सा संबंधित आवश्यक सेवा के वाहन नो एंट्री निर्देशों का पालन करते हुए जा सकते हैं। इस दौरान आपातकालीन वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ग्रेटर नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited