PM Modi Greater Noida Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रेटर नोएडा दौरे के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था, SPG ने संभाली सुरक्षा

PM Modi Greater Noida Visit: ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा की सुरक्षा व्यवस्था SPG द्वारा संभाली जाएगी।

SPG

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रेटर नोएडा दौरे के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था

मुख्य बातें
  • पीएम मोदी का ग्रेटर नोएडा का 10वां दौरा
  • सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा एसपीजी के हाथ
  • सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे पीएम
PM Modi Greater Noida Visit: ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट सेंटर में बुधवार, 11 सितंबर 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी 1 घंटे 50 मिनट के लिए इस कार्यक्रम में रहंगे। उनके आगमन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई। न केवल पीएम मोदी बल्कि उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर, SPG और एटीएस ने सुरक्षा व्यवस्था संभाली है। बता दें कि प्रधानमंत्री के रूप में उनका ये 10वां दौरा है। पीएम मोदी के इस दौरे की तैयारी न केवल गौतमबुद्ध नगर जिले के अधिकारी बल्कि दिल्ली और लखनऊ के अधिकारी भी जुटे हैं। पीएम की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी जा रही है।

हेलीकॉप्टर लैंडिंग का हुआ ट्रायल

जानकारी के अनुसार, 11 सितंबर को पीएम हेलीकॉप्टर के माध्यम से एक्सपो मार्ट सेंटर पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा को देखते हुए सोमवार को दिल्ली के करीब 12 बजे एक हेलीकॉप्टर ग्रेटर नोएडा पहुंचा और लैंडिंग का ट्रायल किया गया। इतना ही नहीं, आज यानी मंगलवार 10 सितंबर को भी वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टर ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे और लैंडिंग का ट्रायल करेंगे। पुलिस ने हेलीपैड की भी सुरक्षा कड़ी कर दी है।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

पीएम के आगमन को लेकर SPG ने सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने एरिया की जांच शुरू कर दी है। एटीएस कमांडो की टीम भी ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट सेंटर पहुंची है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी यातायात व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। कई स्थानों पर वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है और वैकल्पिक रास्तों का प्लान तैयार किया गया है।

पीएम की सुरक्षा में जुटी ग्रेटर नोएडा पुलिस

  • आयोजन मे 4 लेयर की सुरक्षा लगाई गयी
  • 3500 से ज्यादा पुलिस कर्मी लगाए गए है
  • 24 देशों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे
  • इंग्लिश स्पीकिंग वाले पुलिसकर्मियों को सादे वर्दी में तैनात किया गया है
  • वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए रूट डायवर्जेंट प्लान भी लागू किया गया
  • कुछ ही समय में सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे एक्सपोमार्ट सेंटर
  • पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियों का करेंगे निरीक्षण
ये भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा में, जेवर एयरपोर्ट के काम देखेंगे

3 दिन चलेगा सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम

एक्सपो मार्ट सेंटर में सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम 11 सितंबर से 13 सितंबर तक चलेगा। इसमें कई सेमीकंडक्टर निर्माता विदेशी कंपनियां शामिल होने वाली हैं। इसमें अमेरिका, चीन और ताइवान की कंपनियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बनेगा पहला सेमीकंडक्टर पार्क

उत्तर प्रदेश का पहला सेमीकंडक्टर पार्क का निर्माण यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में किया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण से टार्क कंपनी ने सेक्टर 28 में 125 एकड़। वहीं भारत सेमी सिस्टम और कीन्स सेमीकॉन ने सेक्टर 10 में 50-50 एकड़ जमीन की मांग की है। वामा सुंदरी व एडिटेक सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड ने 100-100 एकड़ जमीन की मांग की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ग्रेटर नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited