पानी-पानी हुई द्वारका, भारी बारिश से सड़कें बनी 'स्वीमिंग पूल', परेशानी में लोग

भीषण गर्मी और लू से राहत देने वाली बारिश की बूंदें गुजरात के द्वारका में मुसीबत का सबब बन गई हैं। यहां भारी बारिश के कारण जगह-जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया है। इससे लोगों को परेशानी होने के साथ ही ट्रैफिक भी रेंग रहा है।

dwarka-waterlogging

द्वारका में भारी बारिश से सड़कों पर पानी जमा हुआ

प्रचंड गर्मी (Heatwave) से राहत देने के लिए बड़े दिनों से द्वारकावासियों को मानसून (Monsoon) का इंतजार था। लेकिन जैसे ही मानसून आया, यह स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत लेकर आया है। यहां सड़कों पर बारिश (Rain) का पानी भरने (Waterlogging) से लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर की कई सड़कें स्वीमिंग पूल की तरह हो गई हैं। यहां गाड़ियां रेंग-रेंगकर चल रही हैं। कई बार तेज रफ्तार गाड़ियां फुटपाथ पर चलने वाले लोगों को सड़क पर जमे गंदे पानी से सराबोर कर जाती है। इस तरह जिन बारिश की बूंदों का इंतजार लंबे समय से यहां के लोगों को था, वहीं बारिश अब यहां मुसीबत बन गई है।
देवभूमि द्वारका ही नहीं, गुजरात के कई अन्य इलाकों में भी मानसून की भारी बारिश हो रही है। यहां हम जम्बखंभालिया इलाके का सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो आपके सामने रख रहे हैं। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां भारी बारिश से कैसे सड़कें पानी से भरी पड़ी हैं।
खंभालिया और भाणवड़ इलाके में बारिश के मौसम की शुरुआत में ही मानसूनी बादल आसमान पर छा गए और जमकर बारिश हुई। रविवार शाम 6 बजे तक खंभालिया में कुल 10 इंच बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा भनवाद तालुक में भी ढाई इंच बारिश हुई। मौसम विभाग ने शनिवार को ही द्वारका में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था।
शनिवार रात से ही यहां बारिश का दौर शुरू हो गया था। द्वारका में शनिवार देर रात करीब 3 बजे से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई और सड़कों पर पानी जम गया। रविवार सुबह 6 से 9 बजे तक भनवाड़ तालुक में 55 मिलीमीटर बारिश के साथ ही भनवाड़ तालुक में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई।

शनिवार रात से रविवार शाम तक 10 इंच बारिश

खंभालिया तालुका में रविवार को दिनभर बादलों का डेरा रहा। यहां दोपहर में शुरू हुई मूसलाधार बारिश शाम करीब 5 बजे तक चलती रही। इस दौरान सिर्फ 2 घंटे में 5 इंच बारिश हुई और कई निचले इलाकों में पानी जमा हो गया। इसके बाद भी दो इंच बारिश और हुई। शनिवार रात से रविवार शाम तक खंभालिया में 10 इंच बारिश दर्ज की गई।
भारी बारिश के चलते यहां नगर गेट, गोविंद झील, सलाया गेट आदि कई निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति देखने को मिली। मूसलाधार बारिश से छोटे जलाशय भर गए और वहां बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिली। खंभालिया-द्वारका मार्ग पर बारा, बडतरा आदि गांवों में कई नदियों में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिले। कई अन्य क्षेत्रों में भी नदियां उफान पर हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited